A
Hindi News पैसा बाजार सेंसेक्स 222 और निफ्टी 67 अंक बढ़कर बंद, RIL में 4 प्रतिशत की तेजी

सेंसेक्स 222 और निफ्टी 67 अंक बढ़कर बंद, RIL में 4 प्रतिशत की तेजी

सेक्टर में आज सबसे ज्यादा तेजी एनर्जी सेक्टर मे देखने को मिली। आरआईएल में तेजी की मदद से सेक्टर इंडेक्स आज 1.35 प्रतिशत बढ़कर बंद हुआ। वहीं मेटल सेक्टर में 1 प्रतिशत से ज्यादा की बढ़त देखने को मिली है।

<p>RIL में तेजी से हरे...- India TV Paisa Image Source : PTI RIL में तेजी से हरे निशान में बंद हुआ सेंसेक्स

नई दिल्ली। रिलायंस इंडस्ट्रीज में आई तेजी की मदद से शेयर बाजार में दो दिनों से जारी गिरावट आज थम गई। गुरुवार के कारोबार में सेंसेक्स 222 अंक की बढ़त के साथ 51531 के स्तर पर औऱ निफ्टी 67 अंक की बढ़त के साथ 15173 के स्तर पर बंद हुआ है। आज के कारोबार में मेटल और एनर्जी सेक्टर में सबसे ज्यादा बढ़त दर्ज हुई है।

कैसा रहा बाजार का प्रदर्शन

आज के कारोबार की शुरुआत गिरावट के साथ हुई थी। हालांकि निचले स्तरों पर आई खरीद की मदद से बाजार में बढ़त देखने मिली। दोपहर के कारोबार में बाजार दिन के ऊपरी स्तरों पर पहुंच गया। कारोबार के अंत में प्रमुख इंडेक्स दिन के उच्चतम स्तरों के करीब ही बंद हुए। बाजार में बढ़त की मुख्य वजह रिलायंस इंडस्ट्रीज के स्टॉक में आई खरीद रही। स्टॉक आज 4 प्रतिशत से ज्यादा की बढ़त के साथ बंद हुआ।

कहां निवेशकों को हुई कमाई

आज के कारोबार में निवेशकों को ज्यादा कमाई स्मालकैप स्टॉक्स में हुई। निफ्टी में आधा प्रतिशत की बढ़त के मुकाबले स्मॉलकैप 50 इंडेक्स 1.7 प्रतिशत की बढ़त के साथ बंद हुआ है। सेक्टर में आज सबसे ज्यादा तेजी एनर्जी सेक्टर मे देखने को मिली। आरआईएल में तेजी की मदद से सेक्टर इंडेक्स आज 1.35 प्रतिशत बढ़कर बंद हुआ। वहीं मेटल सेक्टर में 1 प्रतिशत से ज्यादा की बढ़त देखने को मिली है। एफएमसीजी, आईटी और फार्मा सेक्टर भी आज बढ़त के साथ बंद हुए। निफ्टी में शामिल 28 स्टॉक बढ़त के साथ बंद हुए हैं। इसमें हिंडाल्को 5.5 प्रतिशत, रिलायंस इंडस्ट्रीज 4.43 प्रतिशत और सन फार्मा 2.63 प्रतिशत बढ़कर बंद हुआ।

यह भी पढ़ें: भारत में यात्री वाहनों की बिक्री जनवरी में 11 प्रतिशत बढ़ी, कुल वाहन बिक्री 5 प्रतिशत बढ़ी: सिआम

यह भी पढ़ें: कोल इंडिया का दिसंबर तिमाही में लाभ 21 प्रतिशत गिरकर 3085 करोड़ रुपये

कहां हुआ निवेशकों को नुकसान

आज के कारोबार में बैंकिंग सेक्टर 0.09 प्रतिशत, ऑटो सेक्टर 0.41 प्रतिशत और सरकारी बैंको के इंडेक्स में 1.25 प्रतिशत की गिरावट देखने को मिली है। वहीं निफ्टी में गिरने वाल स्टाक्स में आय़शर मोटर्स 2.56 प्रतिशत, टाइटन 2.45 प्रतिशत और एलएंडटी 1.28 प्रतिशत गिरकर बंद हुआ है।

Latest Business News