A
Hindi News पैसा बाजार शेयर बाजार ने गंवाई पूरी शुरुआती बढ़त, सेंसेक्स ऊपरी स्तरों से 318 अंक गिरकर बंद

शेयर बाजार ने गंवाई पूरी शुरुआती बढ़त, सेंसेक्स ऊपरी स्तरों से 318 अंक गिरकर बंद

आज के कारोबार में सरकारी बैंकों और फार्मा सेक्टर में बढ़त दर्ज

<p>stock market today</p>- India TV Paisa Image Source : GOOGLE stock market today

नई दिल्ली। यूरोपियन मार्केट से मिले कमजोर संकेतों की वजह से मंगलवार को शेयर बाजार अपनी पूरी शुरुआती बढ़त गंवा कर लाल निशान में बंद हुए हैं। आज के कारोबार में सेंसेक्स 46 अंक और निफ्टी 10 अंक की गिरावट के साथ बंद हुए हैं। आज के कारोबार में सबसे ज्यादा गिरावट सरकारी बैंकों में देखने को मिली है। कारोबार के दौरान सेंसेक्स अपने ऊपरी स्तरों से 318 अंक की गिरावट के साथ बंद हुआ है।

आज को कारोबार की शुरुआत में शेयर बाजार में बढ़त देखने को मिली थी। कारोबार की शुरुआत में सेंसेक्स 272 अंक की बढ़त के साथ दिन के उच्चतम स्तर 35,234 पर पहुंच गया। एशियाई बाजारों से मिले सकारात्मक संकेतों के साथ साथ घरेलू अर्थव्यवस्था में लॉकडाउन में छूट बढ़ने से बाजार में तेजी दोपहर के कारोबार तक जारी रही, हालांकि दोपहर बाद यूरोपियन मार्केट में शुरुआती कमजोरी से घरेलू बाजार पर असर दिखा और स्टॉक्स में गिरावट दर्ज हुई।

आज के कारोबार में सबसे ज्यादा गिरावट सरकारी बैंकों और फार्मा सेक्टर में देखने को मिली है। सरकारी बैंकों का इंडेक्स 1.6 फीसदी गिरा है, वहीं फार्मा सेक्टर इंडेक्स में 1.43 फीसदी की गिरावट देखने को मिली है। पावर सेक्टर इंडेक्स में एख फीसदी से ज्यादा की गिरावट रही। वहीं आईटी सेक्टर इंडेक्स भी करीब 0.2 फीसदी गिरकर बंद हुआ। दूसरी तरफ ऑटो सेक्टर में 1 फीसदी से ज्यादा की बढ़त दर्ज हुई है। वहीं एफएमसीजी सेक्टर 0.32 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ। बैंकिंग और मेटल सेक्टर इंडेक्स भी सीमित बढ़त के साथ बंद हुए।

Latest Business News