A
Hindi News पैसा बाजार सेंसेक्स में 700 अंक की बढ़त, निफ्टी बढ़त के साथ 10,100 के स्तर के करीब पहुंचा

सेंसेक्स में 700 अंक की बढ़त, निफ्टी बढ़त के साथ 10,100 के स्तर के करीब पहुंचा

कारोबार के दौरान सबसे ज्यादा बढ़त बैंकिंग स्टॉक्स में रही

<p>stock market today</p>- India TV Paisa Image Source : GOOGLE stock market today

नई दिल्ली। हैवीवेट स्ट़ॉक्स में आई तेजी की मदद से गुरुवार को भारतीय शेयर बाजार एक बाऱ  फिर बढ़त के साथ बंद हुए हैं। दुनिया भर के बाजारों के मिले जुले प्रदर्शन के बीच भारतीय स्टॉक मार्केट में रिलायंस इंडस्ट्रीज सहिंत बैंकिंग हैवीवेट स्टॉक्स में आई तेजी का फायदा प्रमुख इंडेक्स को मिला है। आज के कारोबार में सेंसेक्स 700 अंक की बढ़त के साथ 34208 के स्तर पर और निफ्टी 211 अंक की बढ़त के साथ 10092 पर बंद हुआ है।

दुनियाभर के बाजारों में आज गिरावट देखने को मिली है. अमेरिका के दो राज्यों में कोरोना के नए मामलों में एक बार फिर बढ़त देखने को मिली है। इसके साथ ही चीन में नए मामलों में भी बढ़त दर्ज हो रही है, ऐसे में निवेशकों को आशंका है कि रिकवरी में अनुमान से ज्यादा देर लग सकती है। वहीं भारत में भी वायरस के नए मामलों की संख्या में बढ़त जारी है, हालांकि रिकवरी रेट के भी बढ़ने से सेंटीमेंट्स पहले के मुकाबले बेहतर रहे हैं।

आज के कारोबार में सेसेंक्स और निफ्टी को सहारा रिलायंस इंडस्ट्रीज और एचडीएफसी और एचडीएफसी बैंक जैसे हैवीवेट स्टॉक्स में आई खरीद से मिला। सेंसेक्स में शामिल एचडीएफसी बैंक 3.7 फीसदी बढ़त के साथ बंद हुआ है। वहीं रिलायंस इंडस्ट्रीज और एचडीएफसी में 3 फीसदी की बढ़त देखने को मिली है।  आईटीसी में भी 3 फीसदी से ज्यादा की बढ़त रही है।

आज के कारोबार में सबसे ज्यादा बढ़त बैंकिंग सेक्टर में दर्ज हुई है। इंडेक्स 3.55 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ। फाइनेंशियल सर्विसेज सेक्टर इंडेक्स 3.44 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ है। वहीं मेटल सेक्टर इंडेक्स में करीब 3 फीसदी की बढ़त रही है।     

Latest Business News