A
Hindi News पैसा बाजार नये रिकॉर्ड स्तर पर बंद हुआ सेंसेक्स, निफ्टी 15700 के करीब पहुंचा

नये रिकॉर्ड स्तर पर बंद हुआ सेंसेक्स, निफ्टी 15700 के करीब पहुंचा

सेंसेक्स में शामिल 8 स्टॉक 1 प्रतिशत से ज्यादा बढ़े, इसमें से आधे बैंक औऱ फाइनेंशियल सर्विस सेक्टर से जुड़े थे, इसमें एचडीएफसी बैंक जैसे हैवीवेट स्टॉक भी शामिल रहे।

<p>रिकॉर्ड स्तरों पर...- India TV Paisa Image Source : PTI रिकॉर्ड स्तरों पर बंद हुआ सेंसेक्स  

नई दिल्ली। दिग्गज स्टॉक्स और फाइनेंशियल सेक्टर में आई खरीद की मदद से सेंसेक्स में आज नई रिकॉर्ड क्लोजिंग देखने को मिली है। गुरुवार के कारोबार में सेंसेक्स 383 अंक की बढ़त के साथ 52232 के रिकॉर्ड स्तर पर बंद हुआ है। इससे पहले 15 फरवरी को सेंसेक्स 52154 के स्तर पर बंद हुआ था। सेंसेक्स ने 16 फरवरी को 52517 का अब तक का सबसे ऊंचा स्तर दर्ज किया है। वहीं आज निफ्टी 114 अंक की बढ़त के साथ 15690 के स्तर पर बंद हुआ।

कैसा रहा आज का कारोबार
आज के कारोबार में फार्मा सेक्टर को छोड़कर बाकी सभी सेक्टर इंडेक्स में बढ़त देखने को मिली है। सबसे ज्यादा तेजी रियल्टी सेक्टर में दर्ज हुई। हालांकि प्रमुख सेक्टर पर सबसे ज्यादा असर वित्तीय स्टॉक्स का रहा। सेंसेक्स में शामिल 8 स्टॉक 1 प्रतिशत से ज्यादा बढ़े, इसमें से आधे बैंक औऱ फाइनेंशियल सर्विस सेक्टर से जुड़े थे, इसमें एचडीएफसी बैंक जैसे हैवीवेट स्टॉक भी शामिल रहे। इसके साथ ही रिलायंस इंडस्ट्रीज और टीसीएस में तेजी से भी प्रमुख इंडेक्स में बढ़त दर्ज हुई। निफ्टी में शामिल 35 स्टॉक आज बढ़त के साथ बंद हुए हैं। इसमें से भी 15 स्टॉक में 1 प्रतिशत से ज्यादा की तेजी रही। 

कैसा रहा सेक्टर का प्रदर्शन
आज के कारोबार में फार्मा सेक्टर को छोड़कर बाकी सभी सेक्टर इंडेक्स में बढ़त देखने को मिली है। फार्मा सेक्टर में 0.26 प्रतिशत की गिरावट रही। वहीं रियल्टी सेक्टर इंडेक्स 3.79 प्रतिशत, फाइनेंशियल सर्विस सेक्टर 0.96 प्रतिशत, बैंकिंग सेक्टर 0.78 प्रतिशत, मेटल सेक्टर 0.66 प्रतिशत, एफएमसीजी सेक्टर 0.59 प्रतिशत और आईटी सेक्टर 0.18 प्रतिशत की बढ़त के साथ बंद हुआ है। 

यह भी पढ़ें- कोविड संकट के बीच मुकेश अंबानी ने बीते वित्त वर्ष में नहीं ली सैलरी, जानिये कितना है वेतन और दौलत

यह भी पढ़ें: न चलेगी मकान मालिक की धौंस न सफल होंगे जिद्दी किरायेदार, यहां जानिये नये कानून में अपने अधिकार

 

 

Latest Business News