A
Hindi News पैसा बाजार बैंक शेयरों में बिकवाली से शेयर बाजार में कमजोरी, सेंसेक्स 33,350 के नीचे आया

बैंक शेयरों में बिकवाली से शेयर बाजार में कमजोरी, सेंसेक्स 33,350 के नीचे आया

म्बे स्टॉक एक्सचेंज के संसेक्स ने शुरुआती कारोबार में ही 33,341.91 का निचला स्तर छुआ है और इसमें 133.88 प्वाइंट की गिरावट है

Sensex- India TV Paisa Image Source : SENSEX Sensex fall below 33350 on selling in Bank and OMC stock

नई दिल्ली। बैंक शेयरों में आई बिकवाली की वजह से मंगलवार को भारतीय शेयर बाजार में गिरावट देखने को मिली है। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के संसेक्स ने शुरुआती कारोबार में ही 33,341.91 का निचला स्तर छुआ है और इसमें 133.88 प्वाइंट की गिरावट है। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के निफ्टी की बात करें तो वह भी 31.50 प्वाइंट की गिरावट के साथ 10,290.75 पर कारोबार कर रहा है। बाजार में आज मेटल और फार्मा इंडेक्स को छोड़ बाकी सभी सेक्टर इंडेक्स में गिरावट देखने को मिल रही है। सबसे ज्यादा कमजोरी बैंक निफ्टी में है, बैंक निफ्टी घटकर 25,175 पर करोबार कर रहा है।

शेयरों की बात करें तो निफ्टी पर ब्रेंट क्रूड में आई तेजी की वजह से ऑयल मार्केटिंग कंपनियों के शेयरों में सबसे ज्यादा गिरावट है, हिंदुस्तान पेट्रोलियम का शेयर सबसे ज्यादा 2.76 फीसदी की गिरावट के साथ 420.60 पर कारोबार कर रहा है, इसके अलावा इंडियन ऑयल और भारत पेट्रोलियम के शेयरों में भी गिरावट देखी जा रही है। दिल्ली सहित कोलकाता और चेन्नई में आज पेट्रोल के दाम करीब 6 हफ्ते के निचले स्तर पर हैं, ऊपर से अंतरराष्ट्रीय बाजार में ब्रेंट क्रूड का भाव बढ़ गया है, इस वजह से ऑयल मार्केटिंक कंपनियों पर बोझ बढ़ा है और उनके शेयरों में ज्यादा गिरावट देखी जा रही है।

बैंक शेयरों की बात करें तो सबसे ज्यादा गिरावट आईसीआईसीआई, इंडसइंड बैंक, एक्सिज, कोकट महिंद्रा और यश बैंक के शेयरों मे देखने को मिल रही है। महंगाई दर के आंकड़ों से पहले आज बैंक सेक्टर के शेयरों में गिरावट देखी जा रही है। 

Latest Business News