A
Hindi News पैसा बाजार हफ्ते के आखिरी दिन बाजार में तेजी, सेंसेक्‍स में 300 अंकों की तेजी निफ्टी पहली बार 11200 के पार

हफ्ते के आखिरी दिन बाजार में तेजी, सेंसेक्‍स में 300 अंकों की तेजी निफ्टी पहली बार 11200 के पार

हफ्ते के आखिरी दिन शेयर बाजार में जोरदार तेजी देखने को मिल रही है। सेंसेक्‍स आज सुबह खुलते ही 300 अंक चढ़ गया है।

<p>market</p>- India TV Paisa market

नई दिल्‍ली। हफ्ते के आखिरी दिन शेयर बाजार में जोरदार तेजी देखने को मिल रही है। सेंसेक्‍स आज सुबह खुलते ही 300 अंक चढ़ गया है। वहीं नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज का निफ्टी ने भी पहली बार 11200 का स्‍तर तोड़ दिया। फिलहाल (सुबह 10 बजे) बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्‍स 300 अंकों की तेजी के साथ 37285 पर कारोबार कर रहा है। वहीं नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज का निफ्टी भी 75 अंकों की तेजी के साथ 11242 के सर्वोच्‍च स्‍तर पर पहुंच गया है।

एक्‍सपाइरी के बाद आज से बाजार में अगस्‍त सीरीज़ की शुरुआत हुई है। वहीं एशियाई बाजारों से भी निवेशकों को बेहतर संकेत मिले हैं। जिसका असर बाजार पर देखा जा रहा है। आज के कारोबार में सबसे तेजी दिखाने वाले शेयरों की बात करें तो आज बाजार में सबसे तेजी नवीन फ्लोराइन के शेयरों में दिखाई दे रही है। यह शेयर 8.27 फीसदी ऊपर कारोबार कर रहा है। वहीं बायोकॉन के शेयर में भी 7.2 फीसदी की तेजी दिख रही है। आईटीसी का शेयर भी 6.36 फीसदी ऊपर ट्रेड कर रहा है। दिलीप बिल्‍डकॉन का शेयर भी 5 फीसदी ऊपर है।

वहीं इस तेजी में गिरावट दिखाने वाले शेयरों में श्री रेणुका शुगर का शेयर है। यह शेयर 4.41 फीसदी टूटा है। वहीं हिडेलबर्ग सीमेंट का शेयर भी ढाई फीसदी टूटा है। डॉ. रेड्डीज़ लैब का शेयर भी 2.14 फीसदी टूटा है। इसके अलावा पेट्रोनेट एलएनजी का शेयर भी करीब 2 फीसदी गिरावट के साथ ट्रेड कर रहा है।

Latest Business News