A
Hindi News पैसा बाजार शेयर बाजार की गिरावट के साथ हुई शुरुआत, सेंसेक्स 80 और निफ्टी 25 अंक नीचे, इन्फोसिस 3% नीचे

शेयर बाजार की गिरावट के साथ हुई शुरुआत, सेंसेक्स 80 और निफ्टी 25 अंक नीचे, इन्फोसिस 3% नीचे

हफ्ते के आखिरी कारोबारी सत्र में IT, बैंकिंग शेयरों में हुई बिकवाली के चलते घरेलू शेयर बाजार गिरावट के साथ खुले। फिलहाल सेंसेक्स 80 अंक नीचे।

शेयर बाजार की गिरावट के साथ हुई शुरुआत, सेंसेक्स 80 और निफ्टी 25 अंक नीचे, इन्फोसिस 3% नीचे- India TV Paisa शेयर बाजार की गिरावट के साथ हुई शुरुआत, सेंसेक्स 80 और निफ्टी 25 अंक नीचे, इन्फोसिस 3% नीचे

नई दिल्ली। हफ्ते के आखिरी कारोबारी सत्र में IT, बैंकिंग और रियल्टी कंपनियों के शेयरों में हुई बिकवाली के चलते घरेलू शेयर बाजार गिरावट के साथ खुले है। NSE पर FMCG इंडेक्स को छोड़कर सभी सेक्टर इंड़ेक्स 0.20 फीसदी से 1.5 फीसदी तक लुढ़क गए है।फिलहाल (9:21 AM) BSE का प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 80 अंक गिरकर 31132 के स्तर पर आ गया है। वहीं, NSE का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी  25 अंक की गिरावट के साथ 9620 के स्तर पर है। आपको बता दें कि इन्फोसिस के फाउंडर्स कंपनी में अपनी पूरी हिस्सेदारी बेचना चाहते हैं। इस खबर के बाद कंपनी के शेयर में 3 फीसदी की बड़ी गिरावट देखने को मिल रही है।

बाजार में तेजी बरकरार रहने की उम्मीद
जॉएंड्रे कैपिटल के अविनाश गोरक्षकर का कहना है कि निफ्टी के लिए 9600 के स्तर अहम है। हालांकि, निफ्टी के इस स्तर को तोड़ने की संभावनाएं नजर नहीं आ रही है, क्योंकि बाजार में अभी भी लिक्विडिटी काफी अच्छी है। साथ ही अच्छे मानसून की उम्मीद के कारण भी बाजार में आगे अच्छा असर देखने को मिलेगा। आरबीआई की पॉलिसी से भी बाजार को सहारा मिलता नजर आ सकता है। हालांकि 1-2 दिन तक बाजार में कंसोलेडेशन का माहौल देखने को मिले। लेकिन बाजार में तेजी बरकरार रहने की पूरी संभावनाएं है। यह भी पढ़े: निफ्टी 5 साल में छुएगा 30 हजार का स्तर, अब इन शेयरों में हैं कमाई का बड़ा मौका

अब क्या करें निवेशक
अविनाश गोरक्षकर के मुताबिक फार्मा सेक्टर में लंबी अवधि के नजरिया रख ही निवेश करें अन्यथा खरीदारी से बचने की सलाह होगी। इस सेक्टर में कैडिला हेल्थकेयर, नेटको फार्मा में अच्छा प्रदर्शन कर सकते है। यह भी पढ़े: खत्म होगा सस्ती कॉल और सस्ते डेटा का दौर, टेलीकॉम कंपनियां कर रही है कीमतें बढ़ाने की तैयारी!

Latest Business News