A
Hindi News पैसा बाजार सेंसेक्स 39000 की दहलीज पर, PSU बैंक और फार्मा शेयरों में सबसे ज्यादा तेजी

सेंसेक्स 39000 की दहलीज पर, PSU बैंक और फार्मा शेयरों में सबसे ज्यादा तेजी

शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स ने 38989.65 के स्तर को छुआ जो अबतक का रिकॉर्ड स्तर है, फिलहाल सेंसेक्स करीब 28.56 प्वाइंट की बढ़त के साथ 38925.19 पर ट्रेड हो रहा है

Sensex rose to new high on Wednesday- India TV Paisa Sensex rose to new high on Wednesday

नई दिल्ली। भारतीय शेयर बाजार में रिकॉर्डतोड़ तेजी का सिलसिला आज तीसरे दिन भी जारी है, बॉम्बे स्टॉक एक्सकेंज के सेंसेक्स ने नई रिकॉर्ड ऊंचाई को छुआ है। शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स ने 38989.65 के स्तर को छुआ जो अबतक का रिकॉर्ड स्तर है, फिलहाल सेंसेक्स करीब 28.56 प्वाइंट की बढ़त के साथ 38925.19 पर ट्रेड हो रहा है। निफ्टी की बात करें तो वह भी बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है और 11740 के ऊपर बना हुआ है।

बाजार में आज पीएसयू बैंक, फार्मा और मेटल इंडेक्स में सबसे ज्यादा बढ़त देखी जा रही है, इसके अलावा रुपए में कमजोरी की वजह से आईटी इंडेक्स भी मजबूत है, रुपया करीब 15 पैसे की कमजोरी के साथ 70.25 पर ट्रेड हो रहा है।

शेयरों की बात करें तो आज सेंसेक्स की 30 में से 18 और निफ्टी की 50 में से 25 कंपनियों में मजबूती देखी जा रही है। निफ्टी पर बढ़ने वाली कंपनियों में सबसे आगे वेदांत, गेल, सन फार्मा, भारत पेट्रोलियम, ओएनजीसी, टाटा मोटर्स, भारती एयरटेल और आडानी पोर्ट्स हैं। जिन कंपनियों के शेयरों में गिरावट है उनमें कोल इंडिया, टेक महिंद्रा, इंडियाबुल हाउसिंग, अल्ट्राटेक सीमेंट, एचसीएल टेक, इंफोसिस और टाइटन के शेयर हैं।

इस हफ्ते जून तिमाही के GDP आंकड़े जारी होने हैं और उन आंकड़ों से पहले शेयर बाजार में लगातार मजबूती बनी हुई है। अभी तक आंकड़ों को लेकर जो भी अनुमान आए हैं उनमें GDP ग्रोथ बढ़ने की उम्मीद लगाई जा रही है। अगर आंकड़े उम्मीद से अच्छे रहते हैं तो शेयर बाजार की मजबूती और आगे बढ़ सकती है, लेकिन उम्मीद से खराब आंकड़े आने पर बाजार पर दबाव भी बढ़ेगा।

Latest Business News