A
Hindi News पैसा बाजार यूरोप से मिले कमजोर संकेतों से बाजार ने गंवाई पूरी बढ़त, ऊपरी स्तरों से सेंसेक्स 1334 अंक फिसला

यूरोप से मिले कमजोर संकेतों से बाजार ने गंवाई पूरी बढ़त, ऊपरी स्तरों से सेंसेक्स 1334 अंक फिसला

गिरावट के बाद सेंसेक्स एक बार फिर 30,000 के स्तर से नीचे बंद हुआ

<p>Stock Market Today</p>- India TV Paisa Stock Market Today

नई दिल्ली। घरेलू शेयर बाजार में एक बार फिर गिरावट हावी हो गई है। यूरोपियन मार्केट से मिले नकारात्मक संकेतो की वजह से बाजार ने अपनी शुरुआती बढ़त गंवा दी और लाल निशान में बंद हुआ। आज के कारोबार में सेंसेक्स अपने ऊपरी स्तरों से 1300 अंक से ज्यादा टूटा। बुधवार को सेंसेक्स 173 अंक की गिरावट के साथ 29894 के स्तर पर और निफ्टी 43 अंक की गिरावट के साथ 8749 के स्तर पर बंद हुआ है।।

दो दिन की बढ़त के बाद यूरोपियन मार्केट में आज शुरुआती गिरावट देखने को मिली है। यूरोप में एक बार फिर कोरोना के मरीजों के आंकड़ों में बढ़त के संकेत मिले हैं। फ्रांस में मरने वालों की संख्या 10 हजार के पार पहुंच गई है। वहीं यूरो जोन के वित्तमंत्रियों के किसी राहत पैकेज पर एकमत न होने से भी यूरोपियन मार्केट में गिरावट देखने को मिली, जिसका असर भारतीय बाजारों पर भी देखने को मिला है।  

आज के कारोबार में बैंकिग, आईटी और मेटल सेक्टर में गिरावट देखने को मिली है। बैंकिंग सेक्टर इंडेक्स 0.61 फीसदी, आईटी सेक्टर 0.71 फीसदी और मेटल सेक्टर 0.77 फीसदी की गिरावट के साथ बंद हुआ है। वहीं दूसरी तरफ फार्मा सेक्टर 3.54 फीसदी, ऑटो सेक्टर 1.9 फीसदी और एफएमसीजी सेक्टर 0.33 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुए हैं।

Latest Business News