A
Hindi News पैसा बाजार सेंसेक्स ने लगाई सेंचुरी, निफ्टी 30 अंक उछला, कजारिया सिरामिक्स और आंध्र बैंक के शेयर 5% चढ़े

सेंसेक्स ने लगाई सेंचुरी, निफ्टी 30 अंक उछला, कजारिया सिरामिक्स और आंध्र बैंक के शेयर 5% चढ़े

BSE का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 105 अंक बढ़कर 26403 पर और NSE का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी 30 अंक बढ़कर 8140 के पार पहुंच गया है

सेंसेक्स ने लगाई सेंचुरी, निफ्टी 30 अंक उछला, कजारिया सिरामिक्स और आंध्र बैंक के शेयर 5% चढ़े- India TV Paisa सेंसेक्स ने लगाई सेंचुरी, निफ्टी 30 अंक उछला, कजारिया सिरामिक्स और आंध्र बैंक के शेयर 5% चढ़े

नई दिल्ली। अमेरिकी और एशियाई बाजारों से मिले निगेटिव संकेतों के बावजूद घरेलू शेयर बाजार की शुरुआत तेजी के साथ हुई है। बीएसई का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 105 अंक बढ़कर 26403 पर और एनएसई का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी 30 अंक बढ़कर 8140 के पार पहुंच गया है।

ये भी पढ़े: बाजार की गिरावट के बीच इन शेयरों ने 5 दिन में दिया 20 फीसदी रिटर्न, आप भी उठाएं फायदा

बैंकिंग, ऑटो और मेटल इंडेक्स में तेजी

  • एनएसई के प्रमुख सेक्टर इंडेक्स बैंकिंग, ऑटो और मेटल इंडेक्स में जोरदार तेजी देखने को मिल रही है। जबकि, अन्य सेक्टर इंडेक्स IT, मीडिया और रियल्टी में आधा फीसदी तक की गिरावट है।

निफ्टी के 40 शेयरों में खरीदारी का रुझान

  • एनएसई के बेंचमार्क इंडेक्स निफ्टी में शामिल 50 में से 40 शेयरों में खरीदारी का रुझान देखने को मिल रहा है।
  • BHEL, एक्सिस बैंक, टाटा पावर, टाटा मोटर्स और बैंक ऑफ बड़ौदा में 1-2 फीसदी तक की तेजी है।
  • वहीं, HCL टेक, अंबुजा सीमेंट्स, विप्रो, पावर ग्रिड और डा रेड्डीज के शेयर में 1.5 फीसदी तक की गिरावट देखने को मिल रही है।

ये भी पढ़े: हर महीने 500 रुपए लगाकर ऐसे बन सकते हैं करोड़पति, बस करना होगा ये आसान काम

अब आगे क्या

  • मनीलिशियस कैपिटल एंड एडवाइजरी सर्विसेज के अविनाश गोरक्षकर का कहना है कि आनेवाले समय में बाजार में बिकवाली हावी रहने की आशंका है। दिसंबर में फेड की बैठक में 90 फीसदी लोगों को इंटरेस्ट रेट बढ़ने की उम्मीद है।
  • साथ ही जिस प्रकार का माहौल भारतीय बाजारों में देखने को मिल रहा है उससे कहीं ना कहीं थोड़े समय के लिए कॉपोर्रेट अर्निंग में थोड़ी सुस्ती हो सकती है। जिसके चलते बाजार में कुछ दिनों तक बिकवाली का दबाव जारी रहेगा।
  • निफ्टी में 8000 का स्तर काफी अहम है। अगर निफ्टी अपने इस स्तर को तोड़ता है तो 7800-7900 के स्तर भी देखने को मिल सकती है।

Latest Business News