A
Hindi News पैसा बाजार शेयर बाजार: सेंसेक्स ने लगाई डबल सेंचुरी, निफ्टी में भी 75 अंक से ज्यादा का उछाल

शेयर बाजार: सेंसेक्स ने लगाई डबल सेंचुरी, निफ्टी में भी 75 अंक से ज्यादा का उछाल

बीएसई बेंचमार्क इंडेक्स सेंसेक्स 270 अंक (सुबह 9:50 बजे) बढ़कर 28,134 और एनएसई का बेंचमार्क इंडेक्स निफ्टी 90 अंक बढ़कर 8700 पर पहुंच गया है।

शेयर बाजार: सेंसेक्स ने लगाई डबल सेंचुरी, निफ्टी में भी 80 अंक से ज्यादा का उछाल- India TV Paisa शेयर बाजार: सेंसेक्स ने लगाई डबल सेंचुरी, निफ्टी में भी 80 अंक से ज्यादा का उछाल

नई दिल्ली। हफ्ते के पहले कारोबारी सत्र में घरेलू शेयर बाजारों की शुरुआत तेजी के साथ हुई है। बीएसई का 30 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स सेंसेक्स 200 अंक से ज्यादा की तेजी के साथ कारोबार कर रहा है। वहीं, एनएसई का 50 शेयरों वाला प्रमुख इंडेक्स निफ्टी भी करीब 80 अंक उछल गया है। आज के कारोबार में ऑटो और बैंकिंग शेयरों में सबसे ज्यादा खरीदारी देखने को मिल रही है।

सेंसेक्स 250 और निफ्टी 80 अंक से ज्यादा उछला

बीएसई बेंचमार्क इंडेक्स सेंसेक्स 270 अंक (सुबह 9:50 बजे) बढ़कर 28,134 और एनएसई का बेंचमार्क इंडेक्स निफ्टी 90 अंक बढ़कर 8700 पर पहुंच गया है।

क्यों हैं शेयर बाजार  में तेजी

  • अमेरिकी और एशियाई बाजारों की तेजी का फायदा घरेलू बाजारों को मिल रहा है।
  • अच्छी ऑटो बिक्री के बाद मारुति समेत कई कंपनियों के शेयरों में तेजी का फायदा भी बाजारों को मिल रहा है।
  • इसके अलावा पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के सलाहकार ने कहा है कि पाकिस्तान  भारत के साथ तनाव कम करने के लिए कदम उठाने को तैयार है।

निफ्टी के 50 में से 46 शेयरों में तेजी

  • निफ्टी के 50 में से 46 शेयरों में तेजी का रुझान बना हुआ है।
  • मारुति, अदानी पोर्ट्स, आयशर मोटर्स, हीरो मोटोकॉर्प, बजाज ऑटो दिन की नई ऊंचाई पर पहुंचे।
  • इन सभी शेयरों में 3-4 फीसदी तक का उछाल।
  • चार गिरने वाले शेयरों में टीसीएस, इन्फोसिस, गेल इंडिया, विप्रो  है।
  • इन सभी शेयरों में आधा फीसदी तक की गिरावट है।

मायस्टॉकरिसर्च के हेड लोकेश उप्पल का कहना है कि बाजार में खरीदारी का रुझान जारी है। साथ ही, बॉर्डर से जुड़ी खबरें आ रही है उनका बाजार पर सकारात्मक असर देखने को मिल रहा है। ग्लोबल बाजार की मजबूती से भी बाजार को सहारा मिला है। निफ्टी में 8650 का स्टॉपलॉस और 8740का लक्ष्य रखकर खरीदारी कर सकते हैं। वहीं बैंक निफ्टी में भी 19100 के स्टॉपलॉस के साथ 19500 के लक्ष्य के लिए खरीदारी की जा सकती हैं।

Latest Business News