A
Hindi News पैसा बाजार शुरुआती कारोबार में सेंसेक्‍स और निफ्टी में तेजी, बैंक निफ्टी और मिडकैप शेयरों का मिल रहा है सपोर्ट

शुरुआती कारोबार में सेंसेक्‍स और निफ्टी में तेजी, बैंक निफ्टी और मिडकैप शेयरों का मिल रहा है सपोर्ट

सेंसेक्‍स 85 अंकों की बढ़त के साथ 27460 और निफ्टी 27 अंकों की तेजी के साथ 8503 अंकों पर कारोबार कर रहा है।

शुरुआती कारोबार में सेंसेक्‍स और निफ्टी में तेजी, बैंक निफ्टी और मिडकैप शेयरों का मिल रहा है सपोर्ट- India TV Paisa शुरुआती कारोबार में सेंसेक्‍स और निफ्टी में तेजी, बैंक निफ्टी और मिडकैप शेयरों का मिल रहा है सपोर्ट

नई दिल्‍ली। बुधवार के शुरुआती कारोबार में बाजार में दिग्गज शेयरों के साथ ही मिड और स्मॉलकैप शेयरों में भी अच्छी बढ़त देखने को मिल रही है। सेंसेक्‍स 85 अंकों की बढ़त के साथ 27460 और निफ्टी 27 अंकों की तेजी के साथ 8503 अंकों पर कारोबार कर रहा है।

BSE का मिडकैप इंडेक्स 0.3 फीसदी और स्मॉलकैप इंडेक्स 0.5 फीसदी की मजबूती के साथ कारोबार कर रहा है। इसके अलावा बाजार को बैंकिंग, मेटल, फार्मा और रियल्टी शेयर से अच्छा बल मिल रहा है। हालांकि, PSU बैंको अलावा एनर्जी और इंफ्रा शेयरों में कमजोरी दिख रही है। जबकि बीएसी का ऑयल एंड गैस इंडेक्स 0.1 फीसदी की मजबूती के साथ कारोबार कर रहा है।

यह भी पढ़ें : जितनी देर, उतना बुरा: कंपनियों के AGM आयोजित करने के समय से आप ऐसे लगा सकते हैं उसकी हालत का अंदाजा

बैंक निफ्टी में भी तेजी

  • आज के कारोबार में बैंक निफ्टी में प्राइवेट बैंकों में हो रही खरीदारी के दम पर बढ़त देखने को मिल रही है।
  • बैंक निफ्टी 0.6 फीसदी की बढ़त के साथ 19140 के स्थर के आसपास नजर आ रहा है।
  • आज के कारोबार में निफ्टी के FMCG, फार्मा, मेटल और रियल्टी इंडेक्स में अच्छी मजबूती नजर आ रही है।
  • निफ्टी का FMCG इंडेक्स 0.4 फीसदी, फार्मा इंडेक्स 0.2 फीसदी, मेटल इंडेक्स 0.3 फीसदी और रियल्टी इंडेक्स 0.6 फीसदी की मजबूती के साथ कारोबार कर रहा है।

इन शेयरों में दिख रही है तेजी

  • बाजार में कारोबार के इस दौरान दिग्गज शेयरों में टाटा स्टील, अदानी पोर्ट्स, HDFC बैंक, एक्सिस बैंक, ITC, जी एंटरटेनमेंट और यस बैंक सबसे ज्यादा 2.2-0.9 फीसदी तक बढ़े हैं।
  • हालांकि, भारती एयरटेल, बीएचईएल, बजाज ऑटो, इंफोसिस, एमएंडएम, आइडिया और अरबिंदो फार्मा जैसे दिग्गज शेयरों में 3.02-0.3 फीसदी की कमजोरी आई है।

इन स्‍मॉलकैप शेयरों में भी आया उछाल

  • स्मॉलकैप शेयरों में सोना कोया, सुप्रीम पेट्रो, भूषण, वेल्सपन कॉर्प और सिगर इंडिया सबसे ज्यादा 9.5-6.6 फीसदी तक उछले हैं।
  • मिडकैप शेयरों में बॉयोकॉन, बजाज फाइनेंस, इंडियन बैंक, MRPL और जी एंटरटेनमेंट सबसे ज्यादा 3.1-1.7 फीसदी तक बढ़े हैं।

Latest Business News