A
Hindi News पैसा बाजार IT सेक्टर में तेजी की मदद से शेयर बाजार में बढ़त, सेंसेक्स 329 अंक बढ़कर बंद

IT सेक्टर में तेजी की मदद से शेयर बाजार में बढ़त, सेंसेक्स 329 अंक बढ़कर बंद

बढ़त के साथ निफ्टी 10350 के स्तर से ऊपर बंद हुआ

<p>stock market today</p>- India TV Paisa Image Source : GOOGLE stock market today

नई दिल्ली। आईटी सेक्टर में आई तेजी की मदद से हफ्ते के आखिरी दिन शेयर बाजार में बढ़त देखने को मिली है। हालांकि कोरोना के मामलों में बढ़त और चीन के साथ तनाव जारी रहने की वजह से बढ़त एक सीमा में ही रही.। शुक्रवार के कारोबार में सेंसेक्स 329 अंक की बढ़त के साथ 35171 के स्तर पर बंद हुआ, वहीं निफ्टी 94 अंक की बढ़त के साथ 10383 के स्तर पर बंद हुआ है। आईटी सेक्टर के अलावा आज के कारोबार में एनर्जी सेक्टर में भी बढ़त देखने को मिली है।

शुक्रवार के कारोबार में आईटी सेक्टर इंडेक्स 4 फीसदी से ज्यादा की बढ़त के साथ बंद हुआ। जानकारों के मुताबिक बेहतर बैलेंस शीट और नकदी की स्थिति की वजह से आईटी सेक्टर की कंपनियां निवेशकों की पसंद बनी हुई हैं निवेशक मान रहे हैं कि बेहतर फंडामेंटल्स और तकनीक के बेहतर इस्तेमाल की मदद से कोरोना संकट और लॉकडाउन के बीच आईटी सेक्टर की कंपनियां मुश्किलों से निपटने में ज्यादा सफल हैं। इसके साथ ही क्रूड कीमतों में तेजी से एनर्जी सेक्टर की कंपनियों में भी बढ़त देखने को मिली है। दूसरी तरफ एफएमसीजी सेक्टर में 1 फीसदी से ज्यादा की गिरावट देखने को मिली है, वहीं फार्मा सेक्टर इंडेक्स में 0.6 फीसदी की गिरावट रही।

निफ्टी में सबसे ज्यादा बढ़त इंफोसिस में रही, स्टॉक 6.57 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ, वहीं बीपीसीएल में 6.55 फीसदी, टीसीएस में 5.05 फीसदी और इंडियन ऑयल में 4.76 फीसदी की बढ़त रही है। दूसरी तरफ बजाज फाइनेंस में 3.11 फीसदी, आईटीसी में 3.07 फीसदी, भारती इंफ्राटेल में 2.91 फीसदी और कोटक महिंद्रा बैंक में 2.57 फीसदी की गिरावट दर्ज हुई है।

Latest Business News