A
Hindi News पैसा बाजार शेयर बाजार में लगातार 5वें दिन बढ़त, निफ्टी 9950 के स्तर से ऊपर हुआ बंद

शेयर बाजार में लगातार 5वें दिन बढ़त, निफ्टी 9950 के स्तर से ऊपर हुआ बंद

आज के कारोबार में बैंकिग सेक्टर में सबसे ज्यादा बढ़त दर्ज

<p>Stock Market today</p>- India TV Paisa Image Source : GOOGLE Stock Market today

नई दिल्ली। शेयर बाजार में आज लगातार पांचवे दिन तेजी देखने को मिली है। लॉकडाउन में छूट बढ़ने के साथ ही कारोबारी गतिविधियों के सामान्य होने की उम्मीदों की वजह से बाजार में खरीदारी देखने को मिल रही है। आज के कारोबार में सेंसेक्स 522 अंक और निफ्टी 153 अंक की बढ़त के साथ बंद हुआ है। प्रमुख इंडेक्स में तेजी के लिए बैंकिंग स्टॉक्स में मजबूती अहम वजह रही है।

बाजार में बढ़त के लिए बेहतर विदेशी संकेत, घरेलू  मोर्चे पर लॉकडाउन में छूट और स्टॉक्स के अपने निचले स्तरों पर होना  प्रमुख वजह है। ऑटो कंपनियों से मिले बिक्री के आंकड़ों की माने तो लॉकडाउन के बीच भी मांग के संकेत दिख रहे हैं वहीं ग्रामीण इलाकों में कृषि क्षेत्र के लिए उठाए गए कदमों का असर दिखा है। कंपनियों की कारों की बिक्री में तेज गिरावट के बीच महिंद्रा की ट्रैक्टर बिक्री में लॉकडाउन के दौरान भी 2 फीसदी की तेजी दिखी है। इससे कंपनियों की उम्मीदें बढ़ गई हैं।

आज के कारोबार में सबसे ज्यादा बढ़त रियल्टी सेक्टर में देखने को मिली है इंडेक्स 4.93 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ हैं। वहीं प्रमुख इंडेक्स को बैंकिंग और वित्तीय सेवा कंपनियों में तेजी का फायदा मिला है। बैंकिंग इंडेक्स 2.86 फीसदी और फाइनेंशियल सर्विसेज 3.18 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ है। सेंसेक्स में बढ़त दर्ज करने वाले टॉप 10 स्टॉक्स में से 6 बैंकिंग और वित्तीय सेवा क्षेत्र के स्टॉक हैं।

Latest Business News