A
Hindi News पैसा बाजार विदेशी संकेतों से शेयर बाजार में बढ़त, निफ्टी 9900 के पार हुआ बंद

विदेशी संकेतों से शेयर बाजार में बढ़त, निफ्टी 9900 के पार हुआ बंद

सेंसेक्स 376 अंक बढ़कर 33605 के स्तर पर बंद हुआ

<p>Stock Market today</p>- India TV Paisa Image Source : GOOGLE Stock Market today

नई दिल्ली। विदेशी बाजारों से मिले सकारात्मक संकेतों से घरेलू शेयर बाजार आज बढ़त के साथ बंद हुए हैं। अमेरिका और जापान में नए राहत पैकेजों के ऐलान से विदेशी बाजारों में बढ़त देखने को मिली है, जिसका असर घरेलू बाजार में देखने को मिला है। आज के कारोबार में सेंसेक्स 376 अंक की बढ़त के साथ 33605 पर और निफ्टी 100 अंक की बढ़त के साथ 9914 पर बंद हुआ। कारोबार में वित्तीय सेवाएं देने वाली कंपनियों में सबसे ज्यादा तेजी देखने को मिली है।

फेडरल रिजर्व और बैंक ऑफ जापान के द्वारा नए राहत पैकेज के ऐलान से विदेशी बाजारों में आज बढ़त देखने को मिली है। आज के कारोबार के दौरान जापान के निक्केई में करीब 5 फीसदी की बढ़त दर्ज हुई है। वहीं यूरोपियन मार्केट के शुरुआती कारोबार के दौरान 2 फीसदी तक बढ़त रही। फेडरल रिजर्व आज अपने राहत कदमों की पूरी जानकारी देगा, ऐसे में अमेरिकी बाजारों में तेजी के साथ कारोबार होने की उम्मीद है। इन संकेतों से ही घरेलू शेयर बाजार में बढ़त दर्ज हुई है। 

कारोबार के दौरान बैंकिंग और वित्तीय सेवा देने वाली कंपनियों के शेयरों में सबसे ज्यादा बढ़त दर्ज हुई। वित्तीय सेवा देने वाली कंपनियों का इंडेक्स 2.7 फीसदी बढ़कर बंद हुआ। वहीं बैंकिंग सेक्टर इंडेक्स में 1.7 फीसदी की बढ़त रही। निजी बैकों में भी आज खरीद दर्ज हुई, इंडेक्स 1.7 फीसदी बढ़कर बंद हुआ। वहीं दूसरी तरफ फार्मा सेक्टर इंडेक्स में 0.55 फीसदी, एफएमसीजी सेक्टर इंडेक्स में 0.43 फीसदी और ऑटो सेक्टर इंडेक्स में 0.15 फीसदी की गिरावट दर्ज हुई है।

Latest Business News