A
Hindi News पैसा बाजार शेयर बाजार में लगातार दूसरे दिन तेजी, सेंसेक्स 524 अंक बढ़कर बंद

शेयर बाजार में लगातार दूसरे दिन तेजी, सेंसेक्स 524 अंक बढ़कर बंद

RIL 8 फीसदी की बढ़त के साथ साल के नए उच्चतम स्तर पर पहुंचा

<p>stock market today</p>- India TV Paisa Image Source : GOOGLE stock market today

नई दिल्ली। मार्केट कैप के लिहाज से देश की सबसे बड़ी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज में रिकॉर्ड तेजी की मदद से हफ्ते के आखिरी कारोबारी सत्र में घरेलू शेयर बाजार बढ़त के साथ बंद हए हैं। शेयर बाजार में आज लगातार दूसरे दिन तेजी देखने को मिली है। शुक्रवार का कारोबार खत्म होने पर सेंसेक्स 524 अंक की बढ़त के साथ 34732 के स्तर पर और निफ्टी 153 अंक की बढ़त के साथ 10244 के स्तर बंद हुआ है।

रिलायंस इंडस्ट्रीज के द्वारा खुद को शुद्ध कर्ज मुक्त होने के ऐलान के साथ स्टॉक में तेज बढ़त देखने को मिली । आज के कारोबार में स्टॉक करीब 8 फीसदी की बढ़त के साथ 1788 के साल के नए उच्चतम स्तर पर पहुंच गया। कारोबार के अंत में स्ट़ॉक 6 फीसदी से ज्यादा की बढ़त के साथ बंद हुआ। स्टॉक में आई तेजी की वजह से प्रमुख इंडेक्स भी बढ़त के साथ बंद हुए हैं। वहीं सेंसेक्स में शामिल बजाज फाइनेंस भी 6 फीसदी से ज्यादा की बढ़त के साथ बंद हुआ। वहीं पावरग्रिड, आईसीआईसीआई बैंक, और मारुति में 3 फीसदी से ज्यादा की तेजी देखने को मिली है। दूसरी तरफ इंडसइंड बैंक में करीब 2 फीसदी की गिरावट दर्ज हुई वहीं आईटीसी और एमएंडएम 1 फीसदी से ज्यादा गिरावट के बंद हुए हैं।   

आज के कारोबार में सबसे ज्यादा तेजी रियल्टी सेक्टर में देखने को मिली है, सेक्टर इंडेक्स 6.4 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ। वहीं एनर्जी सेक्टर इंडेक्स 3.65 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ है। सरकारी बैंकों के इंडेक्स में आज 2.23 फीसदी की बढ़त देखने को मिली। आज के कारोबार में आईटी और मेटल सेक्टर में सीमित गिरावट देखने को मिली।

Latest Business News