A
Hindi News पैसा बाजार शेयर बाजार में लगातार तीसरे दिन गिरावट दर्ज, निफ्टी 11,100 से नीचे बंद

शेयर बाजार में लगातार तीसरे दिन गिरावट दर्ज, निफ्टी 11,100 से नीचे बंद

कारोबार के दौरान फार्मा सेक्टर में सबसे ज्यादा तेजी देखने को मिली

<p>stock market today</p>- India TV Paisa Image Source : GOOGLE stock market today

नई दिल्ली। विदेशी बाजारों में बढ़त के बावजूद घरेलू बाजार में हैवीवेट स्टॉक्स में बिकवाली की वजह से प्रमुख इंडेक्स लगातार तीसरे दिन गिरावट के साथ बंद हुए हैं। हफ्ते के आखिरी कारोबारी सत्र में सेंसेक्स 129 अंक की गिरावट के साथ 37607 के स्तर पर और निफ्टी 29 अंक की गिरावट के साथ 11073 के स्तर पर बंद हुआ। कारोबार के दौरान फार्मा सेक्टर में सबसे ज्यादा तेजी देखने को मिली। वहीं एनर्जी और ऑटो सेक्टर में दबाव रहा।

आज के कारोबार में सेंसेक्स में दो तिहाई से ज्यादा स्टॉक्स बढ़त के साथ बंद हुए हैं, लेकिन दिग्गज स्टॉक्स के लाल निशान में आने से प्रमुख इंडेक्स भी पिछले स्तरों से नीचे ही रहे। रिलायंस इंडस्ट्रीज के नतीजों के बाद स्टॉक में मुनाफावसूली दर्ज हुई। कारोबार के दौरान स्टॉक 2 फीसदी से ज्यादा गिरा। सेंसेक्स शेयरों में RIL सबसे ज्यादा नुकसान उठाने वाला स्टॉक रहा। एचडीएफसी बैंक में करीब 2 फीसदी और एचडीएफसी में 1 फीसदी से ज्यादा की गिरावट दर्ज हुई। वहीं नतीजों के बाद स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के शेयर में तेजी देखने को मिली है। तिमाही मुनाफें में 81 फीसदी की बढ़त दर्ज करने के बाद स्टॉक 2.6 फीसदी बढ़कर बंद हुआ।

आज के कारोबार में एनर्जी सेक्टर इंडेक्स 0.84 फीसदी की गिरावट के साथ बंद हुआ। वहीं फाइनेंशियल सर्विस इंडेक्स में आधा फीसदी से ज्यादा की गिरावट रही। ऑटो और बैंकिंग सेक्टर इंडेक्स में आज सीमित दबाव रहा। हालांकि एसबीआई में तेजी की मदद से सरकारी बैंकों का इंडेक्स 1 फीसदी से ज्यादा बढ़त के साथ बंद हुआ। फार्मा सेक्टर इंडेक्स 3.56 फीसदी की बढ़त के साथ बंद हुआ। मेटल और रियलटी सेक्टर इंडेंक्स में 1 फीसदी से ज्यादा की तेजी रही।

दूसरी तरफ यूरोपियन मार्केट में आज शुरुआती बढ़त देखने को मिली। घरेलू शेयर बाजारों के बंद होने के वक्त जर्मनी के DAX में 0.9 फीसदी, फ्रांस के CAC 40 में 0.64 फीसदी और यूके FTSE 100 में 0.31 फीसदी की बढ़त देखने को मिली थी। वहीं एशियाई बाजारों में जापान और हॉन्गकॉन्ग के बाजार गिरावट के साथ बंद हुए, चीन के बाजारों में आज बढ़त देखने को मिली।

Latest Business News