A
Hindi News पैसा बाजार बाजार में 4 दिन से जारी बढ़त थमी, सेंसेक्स ऊपरी स्तरों से 838 अंक गिरकर बंद

बाजार में 4 दिन से जारी बढ़त थमी, सेंसेक्स ऊपरी स्तरों से 838 अंक गिरकर बंद

कारोबार के दौरान सबसे ज्यादा गिरावट निजी क्षेत्र के बैंकों में देखने को मिली.

<p>Stock Market today</p>- India TV Paisa Image Source : GOOGLE Stock Market today

नई दिल्ली। शेयर बाजार में 4 दिन से जारी बढ़त मुनाफावसूली की वजह से थम गई है। शुरुआती बढ़त के बाद आज सेंसेक्स अपने ऊपरी स्तरों से 800 अंक से ज्यादा गिरावट के साथ बंद हुआ है। बुधवार के कारोबार में सेंसेक्स 561 अंक गिरकर 34869 के स्तर पर और निफ्टी 166 अंक की गिरावट के साथ 10305 के स्तर पर बंद हुआ है। कारोबार में सबसे ज्यादा गिरावट निजी क्षेत्र के बैंकों में देखने को मिली है।

कारोबार की शुरुआत में बाजार में बढ़त का रुख देखने को मिला था, कंपनियों के बेहतर नतीजों और जियोपॉलिटिकल तनाव में कमी की उम्मीदों से बाजार में जारी तेजी आज के कारोबार की शुरुआत में भी बनी रही। हालांकि दोपहर बाद बाजार में मुनाफावसूली हावी हो गई, जिसकी वजह से बाजार लाल निशान में चला गया। निवेशकों को मुनाफावसूली के संकेत यूरोपियन मार्केट से मिले जहां आज शुरुआती कारोबार में गिरावट देखने को मिली। यूरोप में कोरोना से संक्रमित मामलों में बढ़त के बाद यूरोपियन मार्केट में दबाव बढ़ गया है, जिसे देखते हुए भारत में निवेशकों ने ऊपरी स्तरों से अपना मुनाफा वसूला।

आज के कारोबार में सबसे ज्यादा गिरावट निजी क्षेत्र के बैंकों में देखने को मिली। इंडेक्स 4 फीसदी से ज्यादा की गिरावट के साथ बंद हुआ है। वहीं पूरे बैंकिंग सेक्टर में 3.8 फीसदी की गिरावट देखने को मिली। फार्मा सेक्टर इंडेक्स में 2.5 फीसदी और मेटल सेक्टर इंडेक्स में करीब 2 फीसदी की गिरावट दर्ज हुई है।

Latest Business News