A
Hindi News पैसा बाजार शेयर बाजार में लगातार 5वें दिन गिरावट, निफ्टी 11650 से नीचे हुआ बंद

शेयर बाजार में लगातार 5वें दिन गिरावट, निफ्टी 11650 से नीचे हुआ बंद

5 दिन में सेंसेक्स करीब 1600 अंक टूट गया है।

<p>Stock Market</p>- India TV Paisa Image Source : FILE Stock Market

नई दिल्ली। शेयर बाजार में जारी गिरावट थम नही रही है, आज लगातार 5वें दिन बाजार लाल निशान में बंद हुआ है। गुरुवार के कारोबार में सेंसेक्स 143 अंक की गिरावट के साथ 39746 के स्तर पर बंद हुआ है। वहीं निफ्टी 45 अंक की गिरावट के साथ 11633 के स्तर पर बंद हुआ। आज के कारोबार में सबसे ज्यादा गिरावट रियल्टी सेक्टर में देखने को मिली है। 

बाजार में गिरावट के लिए विदेशी बाजारों से मिले संकेत अहम रहे हैं, कोरोना वायरस को बाजार में आशंकाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं। दुनिया भर के बाजारों में दबाव देखने को मिल रहा है। जिसका असर आज घऱेलू बाजार में एक्सपायरी के दिन भी देखने को मिला। पिछले 5 दिनों में सेंसेक्स में करीब 1600 अंक की गिरावट देखने को मिली है। वहीं बीएसई पर लिस्टेड सभी कंपनियों के कुल मार्केट कैप में 5.5 लाख करोड़ से ज्यादा की गिरावट दर्ज हुई है। 

आज के कारोबार में सबसे ज्यादा नुकसान रियल्टी सेक्टर को हुआ। एनएसई पर इंडेक्स करीब 2.5 फीसदी की गिरावट के साथ बंद हुआ है। वहीं सरकारी बैंकों का इंडेक्स 2 फीसदी से ज्यादा की गिरावट के साथ बंद हुआ है। आईटी सेक्टर इंडेक्स में 1 फीसदी से ज्यादा की गिरावट देखने को मिली है। वहीं मेटल सेक्टर इंडेक्स में 0.8 फीसदी की गिरावट देखने को मिली है। आज के कारोबार में एफएमसीजी और फार्मा सेक्टर ही बढ़त के बंद होने में कामयाब रहे।  

बीएसई पर आज 55 स्टॉक ऐसे रहे हैं जिन्होने साल का नया उच्चतम स्तर बनाया है. इसमें आरती ड्रग्स, अपोलो फिनवेस्ट, एशियन ग्रेनिटो शामिल हैं। वहीं दूसरी तरफ करीब 300 स्टॉक ऐसे रहे जिन्होने आज के कारोबार में साल का नया निचला स्तर छुआ है। इसमें एसीसी, इलाहाबाद बैंक, आंध्रा बैंक, भारत इलेक्ट्रॉनिक्स, बीएचईएल, केनरा बैंक, गेल इंडिया, हिंडाल्को, एचपीसीएल, इंडसइंड बैंक, आईओसी, आईटीसी, एलआईसी हाउसिंग फाइनेंस, ओएनजीसी, ओबीसी शामिल हैं।  

Latest Business News