A
Hindi News पैसा बाजार ऊपरी स्तरों से फिसला बाजार, बैंकिंग स्टॉक्स में गिरावट दर्ज

ऊपरी स्तरों से फिसला बाजार, बैंकिंग स्टॉक्स में गिरावट दर्ज

आज के कारोबार में सरकारी बैंकों में सबसे ज्यादा गिरावट देखने को मिली है। इंडेक्स आज 0.85 प्रतिशत की गिरावट के साथ बंद हुआ है। निजी बैंकों का इंडेक्स 0.63 प्रतिशत गिरकर बंद हुआ है। दूसरी तरफ मेटल सेक्टर इंडेक्स में 4 प्रतिशत की बढ़त देखने को मिली।

<p>ऊपरी स्तरों से फिसला...- India TV Paisa Image Source : PTI ऊपरी स्तरों से फिसला बाजार 

नई दिल्ली। बैंकिंग और वित्तीय सेवाओं की कंपनियों के शेयरों में आई गिरावट की वजह से गुरुवार के कारोबार में शेयर बाजार शुरुआती बढ़त का अधिकांश हिस्सा गंवा कर बंद हुआ। आज के कारोबार में सेंसेक्स 84 अंक की बढ़त के साथ 49746 के स्तर पर और निफ्टी 55 अंक की बढ़त के साथ 14874 के स्तर पर बंद हुआ है। कारोबार के दौरान बैंकिंग और फाइनेंशियल सेक्टर की कंपनियों के स्टॉक में गिरावट देखने को मिली है।  

कैसा रहा आज का कारोबार

शेयर बाजार की शुरुआत आज बढ़त के साथ हुई थी, कारोबार के दौरान सेंसेक्स 50118 के दिन के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया। कारोबार के अंत में बैंकिंग स्टॉक्स में गिरावट की वजह से बाजार में भी तेज गिरावट दर्ज हुई और सेंसेक्स एक समय 49581 के स्तर तक नीचे आ गया। यानि इंडेक्स में अपने ऊपरी स्तरों से 537 अंक तक की गिरावट देखने को मिली। निचले स्तरों पर बाजार में सीमित रिकवरी रही, और प्रमुख इंडेक्स सीमित बढ़त दर्ज कर बंद होने में कामयाब रहे।

कैसा रहा सेक्टर्स का प्रदर्शन

आज के कारोबार में सरकारी बैंकों में सबसे ज्यादा गिरावट देखने को मिली है। इंडेक्स आज 0.85 प्रतिशत की गिरावट के साथ बंद हुआ है। निजी बैंकों का इंडेक्स 0.63 प्रतिशत गिरकर बंद हुआ है। बैंकिंग सेक्टर इंडेक्स 0.63 प्रतिशत गिरकर बंद हुआ है। फाइनेंशियल सर्विस सेक्टर इंडेक्स और एनर्जी सेक्टर इंडेक्स आधा फीसदी से कम की गिरावट के साथ बंद हुए हैं। दूसरी तरफ मेटल सेक्टर इंडेक्स में सबसे ज्यादा तेजी देखने को मिली है, इंडेक्स करीब 4 प्रतिशत बढ़कर बंद हुआ।  

कैसा रहा स्टॉक्स का प्रदर्शन

निफ्टी में शामिल 31 स्टॉक आज बढ़त के साथ बंद हुए हैं। इसमें से 8 स्टॉक 2 प्रतिशत से ज्यादा की तेजी के साथ बंद हुए हैं। सबसे ज्यादा बढ़ने वाले स्टॉक में जेएसडब्लू स्टील 9.59 प्रतिशत, टाटा स्टील 5.39 प्रतिशत, श्री सीमेंट 4.79 प्रतिशत, अल्ट्राटेक सीमेंट 4.14 प्रतिशत बढ़कर बंद हुआ है। वहीं सबसे ज्यादा गिरने वाले स्टॉक्स में सन फार्मा 1.14 प्रतिशत, इंडसइंड बैंक में 1.12 प्रतिशत, एसबीआई लाइफ में 1 प्रतिशत गिरकर बंद हुए हैं।

Latest Business News