A
Hindi News पैसा बाजार शेयर बाजार विशेषज्ञों ने बजट को दिए 10 में से 8 नंबर, बड़ी से तेजी पहले निवेशकों के पास खरीदारी का मौका

शेयर बाजार विशेषज्ञों ने बजट को दिए 10 में से 8 नंबर, बड़ी से तेजी पहले निवेशकों के पास खरीदारी का मौका

आम बजट 2017-18 पेश हो चुका है। अरुण जेटली के इस बजट को शेयर बाजार विशेषज्ञों 10 में से 8 नंबर दे रहे है। बाजार के जानकारों का कहना है कि बजट संतुलित है।

शेयर बाजार विशेषज्ञों ने बजट को दिए 10 में से 8 नंबर, बड़ी से तेजी पहले निवेशकों के पास खरीदारी का मौका- India TV Paisa शेयर बाजार विशेषज्ञों ने बजट को दिए 10 में से 8 नंबर, बड़ी से तेजी पहले निवेशकों के पास खरीदारी का मौका

नई दिल्ली। आम बजट 2017-18 पेश हो चुका है। अरुण जेटली के इस बजट को शेयर बाजार विशेषज्ञों 10 में से 8 नंबर दे रहे है। बाजार के जानकारों का कहना है कि इस बार के बजट को काफी संतुलित रखा गया है। फिस्कल कंसोलिडेशन का रोड मैप बेहतर है। इसीलिए RBI (रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया)  के जल्द ब्याज दरों में कटौती की उम्मीदें बढ़ गई है। अगर ऐसा होता है, निफ्टी 9000 का स्तर छू सकता है। ऐसे में निवेशक शॉर्ट टर्म के लिए दांव लगा सकते है।

यह भी पढ़े: #Budget2017: 3 लाख रुपए तक की आमदनी पर नहीं लगेगा टैक्स, ये हैं बजट की 10 बड़ी बातें

किसने दिए कितने नंबर

1. सुब्रमण्यम पशुपति

कैपिटल सिंडिकेट, मैनेजिंग पार्टनर

10 में दिए 8.5 नंबर

  • बजट उम्मीद के मुताबिक रहा है। इस बार सभी सेगमेंट के लिए कुछ ना है और गांवों पर खास फोकस के जरिए गरीबों के हालात सुधारने की कोशिश की गई है।
  • ग्रामीण अर्थव्यवस्था काफी समय से मंदी के दौर में थी और इसे सुधार के रास्ते पर लाने के लिए जो कदम उठाए है वो बेहद  जरूरी है।
  • अफोर्डेबल हाउसिंग के लिए अतिरिक्त छूट देना काफी अच्छा कदम है।

यह भी पढ़े: #Budget2017: ऑनलाइन रेलवे टिकट बुक करवाना हुआ सस्‍ता, नहीं लगेगा सर्विस टैक्‍स

Budget Top 10

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

2.अशोक अग्रवाल

एमडी, एसकोर्ट सिक्युरिटी

10 में दिए 6 नंबर

  • बजट में फिस्कल डेफेसिट को मेनटेन रखा गया है। यह अच्छी बात है, लेकिन व्यापार को बढ़ावा देने के लिए ठोस कदम नहीं उठाए गए है।दुनियाभर में अब संरक्षणवादी इकोनॉमी पर काम हो रहा है। इससे कैसे भारत पार पाएगा ये बड़ा सवाल है।

3.अंबरीश बालिगा

मार्केट एक्सपर्ट

10 में से दिए 8 नंबर

  • लॉन्ग टर्म कैपिटल गेंस टैक्स में कोई बदलाव नहीं, शेयर बाजार के लिए राहत बात है। साथ ही, आम आदमी को टैक्स में राहत से घरेलू इकोनॉमी को सहारा मिलेगा खासकर एफएमसीजी, कैपिटलगुड्स कंपनियों को फायदा होगा।

यह भी पढ़े: #Budget2017: टैक्‍स चोरी करने वालों पर शिकंजा कसने की तैयारी में सरकार

Budget 2017

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

IndiaTV Paisa

4.देवेन चोकसी

एमडी, के आर चोकसी सिक्युरिटी

10 में से दिए 8 नंबर

  • इकोनॉमी को रफ्तार के साथ कदम मिलाने के लिए गांवों को सहारा देने के लिए बड़े ऐलान हुए हैं। हालांकि इंडस्ट्री और कंपनियां भी इस बजट से निराश नहीं हैं। इंफ्रा पर खर्च बढ़ाना अच्छा कदम है। इससे नए जॉब क्रिएशन में मदद मिलेगी और इकॉनोमी को बूस्ट मिलेगा।

Latest Business News