A
Hindi News पैसा बाजार GDP आंकड़ों से पहले बाजार में गिरावट, सेंसेक्स 32 हजार के स्तर से नीचे पहुंचा

GDP आंकड़ों से पहले बाजार में गिरावट, सेंसेक्स 32 हजार के स्तर से नीचे पहुंचा

GDP आंकड़ों के साथ बाजार की नजर अमेरिकी राष्ट्रपति की प्रेस कॉन्फ्रेस पर भी

<p>stock market today</p>- India TV Paisa Image Source : GOOGLE stock market today

नई दिल्ली। शेयर बाजार में हफ्ते के आखिरी सत्र में शुरुआती गिरावट देखने को मिल रही है। आज जीडीपी के आंकड़े जारी होने हैं। इसके साथ ही विदेशी बाजारों के संकेत भी कमजोर हैं। इन वजहों से ही निवेशकों बाजार को लेकर सतर्क रुख अपना रहे हैं। आज के कारोबार में सेंसेक्स 159 अंक की गिरावट के साथ 32041 के स्तर पर और निफ्टी 68 अंक की गिरावट के साथ 9422 के स्तर पर खुला है।

बाजार की नजर आज जीडीपी के आंकड़ों पर है। सरकार आज जनवरी मार्च के जीडीपी आंकड़ों का ऐलान करेगी। इसके साथ ही आज अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप प्रेस कॉन्फ्रेंस भी करेंगे। अनुमान है कि ट्रंप हॉन्ग कॉन्ग के मुद्दे पर कोई बयान दे सकते हैं। बाजार इन दोनो संकेतों का इंतजार कर रहा है।

दूसरी तरफ विदेशी बाजारों से फिलहाल संकेत नकारात्मक हैं। अमेरिकी बाजार गुरुवार को गिरावट के साथ बंद हुए हैं। वहीं आज एशियाई बाजारों में हॉन्ग कॉन्ग को लेकर जारी चिंताओं से दबाव बना हुआ है। शुरुआती कारोबार में जापान का निक्केई आधा फीसदी लुढ़का है। हॉन्ग कॉन्ग का प्रमुख इंडेक्स हेंगसेंग 1.5 फीसदी से ज्यादा गिर चुका है। चीन के बाजारों में भी गिरावट देखने को मिल रही है। 

शुरुआती कारोबार में एफएमसीजी सेक्टर के अलावा बाकी सभी सेक्टर इंडेक्स गिरावट के साथ कारोबार कर रहे हैं। एफएमसीजी सेक्टर इंडेक्स में करीब आधा फीसदी की बढ़त है। दूसरी तरफ बैंकिंग सेक्टर इंडेक्स, आईटी और मेटल सेक्टर इंडेक्स में 1 फीसदी से ज्यादा की गिरावट देखने को मिल रही है।

आज 3एम इंडिया, दिलीप बिल्डकॉन, इक्विटास, एवरेस्ट इंडस्ट्रीज, जूबिलैट लाइफ साइंसेज, केईसी, लेमन ट्री, शिपिंग कॉर्पोरेशन, आरसीएफ, वी-मार्ट, और वोल्टास अपने नतीजे जारी करेंगे।

Latest Business News