A
Hindi News पैसा बाजार सेंसेक्स 214 अंक की गिरावट के साथ बंद, निचले स्तरों से 550 अंक की दिखी रिकवरी

सेंसेक्स 214 अंक की गिरावट के साथ बंद, निचले स्तरों से 550 अंक की दिखी रिकवरी

भारत में वायरस से पीड़ितों की संख्या बढ़कर 25 हुई

<p>corona virus</p>- India TV Paisa corona virus

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के खौफ की वजह से आज बाजार मे तेज गिरावट के बाद रिकवरी देखने को मिली। आज के कारोबार में सेंसेक्स 214 अंक की गिरावट के साथ 38409 के स्तर पर बंद हुआ है। वहीं निफ्टी 49 अंक की गिरावट के साथ 11254 के स्तर पर बंद हुआ। कारोबार के दौरान सेंसेक्स में 700 अंक और निफ्टी में 200 अंक से ज्यादा की गिरावट दर्ज हुई थी।

कारोबार के दौरान सेंसेक्स अधिकतम 777 अंक गिरा था वहीं निफ्टी में 221 अंक की अधिकतम गिरावट देखने को मिली थी। आखिरी दो घंटे के दौरान निचले स्तरों पर पहुंचे स्टॉक्स में खरीददारी देखने को मिली जिससे बाजार को अपना नुकसान कम करने में मदद मिली। बैंकिंग सेक्टर में सबसे ज्यादा गिरावट देखने को मिली। इंडेक्स 1.7 फीसदी की गिरावट के साथ बंद हुआ, हालांकि कारोबार के दौरान इसमें 3 फीसदी तक गिरावट रही थी। वहीं दोपहर तक सिर्फ फार्मा सेक्टर हरे निशान में था। हालांकि बाजार बंद होने तक न केवल फार्मा सेक्टर इंडेक्स में तेजी बढ़कर 2 फीसदी हो गई, साथ ही आईटी सेक्टर भी लाल निशान से निकल कर हरे निशान में बंद होने में कामयाब रहा। बाकी सभी सेक्टर इंडेक्स भी नुकसान कम करने में सफल रहे।  

भारत में अब तक कोरोना वायरस के 28 मामले मिले हैं, जिसमें से 3 ठीक हो चुके हैं। 25 मरीजों में से 16 लोग वो हैं जो इटली से भारत घूमने आए थे।  वहीं 1 भारतीय इन पर्यटकों के साथ ही था।  अधिकांश मामले हाल ही मे सामने आए हैं। इससे वायरस के असर को लेकर बाजार सहीं अंदाजा नहीं लगा पा रहा है। अनिश्चितता की वजह से बाजार से निवेशक बाहर निकल रहे हैं। 

 

 

Latest Business News