A
Hindi News पैसा बाजार सेंसेक्स (10 जनवरी 2018) Live: बुधवार को भी रिकॉर्ड स्‍तर पर खुला शेयर बाजार, सेंसेक्‍स निफ्टी नई ऊंचाई पर

सेंसेक्स (10 जनवरी 2018) Live: बुधवार को भी रिकॉर्ड स्‍तर पर खुला शेयर बाजार, सेंसेक्‍स निफ्टी नई ऊंचाई पर

मंगलवार को रिकॉर्ड तेजी दिखाने वाले भारतीय शेयर बाजार बुधवार को भी तेजी के साथ खुले।

stock Market- India TV Paisa stock Market

नई दिल्‍ली। मंगलवार को रिकॉर्ड तेजी दिखाने वाले भारतीय शेयर बाजार बुधवार को भी तेजी के साथ खुले। आज सुबह के शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स ने ऊंचाई का नया स्तर 34565.63 अंक को छुआ। वहीं कल रिकॉर्ड स्‍तर पर बंद होने वाला निफ्टी भी 10650 के पार पहुंच गया। हालांकि कुछ ही देर में बाजार में मुनाफा वसूली हावी हो गई और दोनों सूचकांक सपाट स्‍तर पर आ गए। फिलहाल (सुबह 10.23 बजे) बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्‍स 14 अंकों की तेजी के साथ 34457 पर कारोबार कर रहा है। वहीं नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज का निफ्टी 0.20 अंकों की बढ़त के साथ 10637 पर कारोबार कर रहा है।

आज सबसे तेजी से बढ़ने वाले शेयरों की बात करें तो बीएससी पर आज वेलस्‍पन इंडिया टॉपगेनर की लिस्‍ट में सबसे ऊपर है। यह शेयर कल के स्‍तर से 10 फीसदी बढ़त पर कारोबार कर रहा है। वहीं शॉपर स्‍टॉप का शेयर 6.94 फीसदी ऊपर है। इसके अलावा टाटा स्‍पॉन्‍ज आयरन और इंडो काउंट्स का शेयर 5 फीसदी ऊपर है। लुढ़कने वाले शेयरों की बात करें तो वीडियोकॉन इंडस्‍ट्री का शेयर 4.9 फीसदी ऊपर है। मैक्‍स फाइनेंशियल सर्विसेज़ 2 फीसदी और अवंती फीड्स 1 फीसदी से ज्‍यादा टूट चुका है।

करेंसी मार्केट की बात करें तो बुधवार को रुपए की शुरुआत बढ़त के साथ हुई। डॉलर के मुकाबले रुपया 3 पैसे की मजबूती के साथ 63.68 के स्तर पर खुला। ऑयल इम्पोर्टर्स द्वारा बिकवाली और डॉलर के एक हफ्ते के हाई पर पहुंचने की वजह से मंगलवार को रुपया एक हफ्ते के निचले स्तर पर आ गया। डॉलर के मुकाबले रुपया 19 पैसे की कमजोरी के साथ 63.71 के स्तर पर बंद हुआ। हालांकि रुपए की शुरुआत बढ़त के साथ हुई थी। डॉलर के मुकाबले रुपया 3 पैसे की बढ़त के साथ 63.48 के स्तर पर खुला था।

Latest Business News