A
Hindi News पैसा बाजार शेयर बाजार की तेज शुरुआत, सेंसेक्‍स में 100 अंकों का उछाल, निफ्टी में भी तेजी

शेयर बाजार की तेज शुरुआत, सेंसेक्‍स में 100 अंकों का उछाल, निफ्टी में भी तेजी

शुक्रवार को भारतीय शेयर बाजार तेजी के साथ खुले। आज बंबई शेयर बाजार का सूचकांक सेंसेक्‍स 98 अंकों की तेजी के साथ 33248 अंकों के साथ खुला।

शेयर बाजार की तेज शुरुआत, सेंसेक्‍स में 100 अंकों का उछाल, निफ्टी में भी तेजी- India TV Paisa शेयर बाजार की तेज शुरुआत, सेंसेक्‍स में 100 अंकों का उछाल, निफ्टी में भी तेजी

नई दिल्‍ली। हफ्ते के आखिरी कारोबारी दिन शुक्रवार को भारतीय शेयर बाजार तेजी के साथ खुले। आज बंबई शेयर बाजार का सूचकांक सेंसेक्‍स 98 अंकों की तेजी के साथ 33248 अंकों के साथ खुला, वहीं नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज का निफ्टी भी 37 अंक चढ़कर 10264 पर खुला। आज बैंकिंग, आईटी, फार्मा और रियल्‍टी शेयरों में अच्‍छी खरीदारी देखने को मिल रही है। फिलहाल (सुबह 9.38 बजे) बीएससी का सेंसेक्‍स 106 अंकों की तेजी के साथ 33,255 के स्‍तर पर ट्रेड कर रहा है। वहीं नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज का निफ्टी 36 अंकों की तेजी के साथ 10262 पर ट्रेड कर रहा है।

आज बाजार में सबसे तेजी के साथ बढ़ने वाले शेयरों में एडवांस्‍ड एंजाइम टेक का शेयर है। यह शेयर कल के स्‍तर से 5.3 फीसदी तेजी के साथ कारोबार कर रहा है। वहीं एलएंडटी टेक का शेयर भी 5 फीसदी से ज्‍यादा की तेजी दिखा रहा है। वहीं वीडियोकॉन इंडस्‍ट्री, टीवी 18 भी 4 फीसदी से ज्‍यादा की तेजी दिखा रहे हैं। वहीं सबसे ज्‍यादा टूटने वाले शेयरों में अदानी ट्रांसमिशन का शेयर है, जो कल के मुकाबले 4 फीसदी से ज्‍यदा टूटा है। इसके अलावा इंफो एज, डीसीबी, गुजरात गैस और बजाज इलेक्टिकल के शेयर 1 फीसदी से ज्‍यादा टूट चुके हैं।

मॉर्गन स्टैनली ने दिसंबर 2018 तक बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर 30 सबसे बड़ी कंपनियों के इंडेक्स सेंसेक्स का लक्ष्य 35,700 निर्धारित किया है, मॉर्गन स्टैनली ने यह भी कहा है हालात बहुत अच्छे हो जाते हैं तो सेंसेक्स 41,500 का स्तर भी छू सकता है। खबर के मुताबिक मॉर्गन स्टैनली ने हाल ही में अपने क्लाइंट्स को भेजे नोट्स में कहा है कि शेयर बाजारों में लिस्ट भारतीय कंपनियों की कमाई की स्थिति 7 साल में सबसे बेहतर है, फ्री कैश फ्लो बहुत मजबूत स्थिति में है ऐसे में दुनियाभर की सभी एमर्जिंग मार्केट्स में भारती बाजार सबसे मजबूत होंगे।

Latest Business News