A
Hindi News पैसा बाजार अमेरिका में ब्याज दर बढ़ने से शेयर बाजार की मजबूत शुरुआत, सेंसेक्स 33,100 के ऊपर पहुंचा

अमेरिका में ब्याज दर बढ़ने से शेयर बाजार की मजबूत शुरुआत, सेंसेक्स 33,100 के ऊपर पहुंचा

निफ्टी की कुल 50 कंपनियों में से 38 कंपनियों के शेयरों में बढ़त है और 12 कंपनियों के शेयर लाल निशान के साथ कारोबार कर रहे हैं

sensex- India TV Paisa Stock market opens positive on after Federal reserve decision

नई दिल्ली। गुजरात में विधानसभा चुनाव के लिए आखिरी दौर के मतदान के बीच गुरुवार को शेयर बाजार में मजबूती देखने को मिली रही है। शेयर बाजार शुरुआती करोबार में ही बढ़त के साथ कारोबार करने लगा है। सेंसेक्स ने शुरुआती कारोबार में 33,169.74 की ऊंचाई को छुआ है और  फिलहाल 51.28 प्वाइंट की बढ़त के साथ 33,104.32 पर कारोबार कर रहा है। निफ्टी की बात करें तो उसने भी शुरुआती कारोबार में 10,230.65 के ऊपरी स्तर को छुआ है और फिलहाल 15.25 प्वाइंट की बढ़त के साथ 10,208.20 पर कारोबार कर रहा है।

बुधवार रात को अमेरिकी सेंट्रल बैंक फेडरल रिजर्व ने अमेरिका में ब्याज दरों में बढ़ोतरी की घोषणा की है, फेडरल रिजर्व ने ब्याज दरें में 25 बेसिस प्वाइंट बढ़ाकर 1.25 फीसदी से 1.50 फीसदी की हैं। अमेरिकी सेंट्रल बैंक के इस कदम से आज ज्यादातर एशियाई शेयर बाजारों में मजबूती है जिसका असर भारतीय शेयर बाजारों पर भी दिख रहा है।

निफ्टी की कुल 50 कंपनियों में से 38 कंपनियों के शेयरों में बढ़त है और 12 कंपनियों के शेयर लाल निशान के साथ कारोबार कर रहे हैं। सबसे ज्यादा तेजी टेक महिंद्रा, एचसीएल टेक, वेदांत, डॉ रेड्डी, ओएनजीसी, बीपीसीएल और इंफ्राटेल के शेयरों में देखी जा रही है।

इस बीच बाजार की नजर गुजरात में आज हो रहे आखिरी दौर के मतदान पर भी टिकी हुई है, आज शाम को गुजरात और हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनावों के लिए कई एजेंसियों की तरफ से एग्जिट पोल के नतीजे भी आएंगे। 

Latest Business News