A
Hindi News पैसा बाजार राहत पैकेज की उम्मीद से शेयर बाजार में बढ़त, निफ्टी 7800 के ऊपर बंद

राहत पैकेज की उम्मीद से शेयर बाजार में बढ़त, निफ्टी 7800 के ऊपर बंद

वित्त मंत्री ने आज कहा कि सरकार राहत पैकेज का ऐलान जल्द करेगी

<p>Stock Market</p>- India TV Paisa Stock Market

नई दिल्ली। सरकार द्वारा राहत पैकेज के संकेत मिलने के साथ ही शेयर बाजार में बढ़त देखने को मिली है। वित्त मंत्री ने आज कहा कि राहत पैकेज का ऐलान जल्द होगा। इसी के साथ उन्होने कारोबारियों के लिए कई छूट का ऐलान भी किया। राहत की उम्मीदों से मंगलवार के कारोबार में सेंसेक्स 693 अंक बढ़कर 26674 के स्तर पर बंद हुआ, वहीं निफ्टी 191 अंक बढ़कर 7801 के स्तर पर बंद हुआ है।

बाजार में आज के कारोबार में शुरुआती बढ़त देखने को मिली थी। हालांकि कुछ देर बाद ही बाजार एक बार फिर लाल निशान में पहुंच गया।  एशियाई बाजारों में रिकवरी और सरकार द्वारा राहत कदम उठाने के संकेतों के बाद बाजार में एक बार फिर बढ़त का रुख देखने को मिला। बाजार आज ही राहत पैकेज के ऐलान की उम्मीद लगा रहा था। लेकिन पैकेज का ऐलान न होने से बाजार में उपरी स्तरों से गिरावट देखने को मिली। गिरावट के बावजूद सेंसेक्स औऱ निफ्टी हरे निशान में बंद हुए।

आज के कारोबार में सबसे ज्यादा बढ़त आईटी सेक्टर में देखने को मिली है। आईटी सेक्टर इंडेक्स 6 फीसदी से ज्यादा बढ़त के साथ बंद हुआ। वहीं एफएमसीजी सेक्टर इंडेक्स में 3 फीसदी से ज्यादा की बढ़त देखने को मिली। बैंक और ऑटो सेक्टर 1-1 फीसदी से ज्यादा बढ़कर बंद हुआ है।

Latest Business News