A
Hindi News पैसा बाजार लॉकडाउन में राहत के संकेतों से चढ़ा बाजार, सेंसेक्स करीब 2500 अंक बढ़कर बंद

लॉकडाउन में राहत के संकेतों से चढ़ा बाजार, सेंसेक्स करीब 2500 अंक बढ़कर बंद

कारोबार के दौरान बैंकिंग और फार्मा शेयरों में सबसे ज्यदा बढ़त रही

<p>Stock Market</p>- India TV Paisa Stock Market

नई दिल्ली। घरेलू शेयर बाजार में मंगलवार को तेजी देखने को मिली है। बाजार में आज की तेजी कोरोना संकट पर मिले नए सकारात्मक आंकड़ों के बाद दर्ज हुई। आज के कारोबार में सेंसेक्स 2476 अंक बढ़कर 30067 के स्तर पर और निफ्टी 708 अंक बढ़कर 8792 के स्तर पर बंद हुआ है।। अंको के हिसाब से सेंसेक्स में ये अब तक की सबसे बड़ी एक दिन की तेजी रही है।

शेयर बाजार में आज की तेजी के लिए विदेशी बाजारों से मिले संकेत और कोरोना संकट से राहत की उम्मीद प्रमुख वजह रही है। यूरोप में कोरोनो से मरने वालों की संख्या की रफ्तार में कमी आई है जिससे विदेशी बाजारों में मजबूती रही। वहीं भारत में भी हर दिन आने वाले नए मामलों की संख्या में हल्की नरमी देखने को मिली है। वहीं सरकार ने संकेत दिए हैं कि लॉकडाउन आगे सीमित इलाकों में ही बढ़ाया जाएगा और धीरे धीरे इंडस्ट्री को जरूरत के हिसाब से काम की छूट दी जाएगी। इन संकेतों के बाद निचले स्तरों पर पहुंचे बाजार में तेज खरीदारी देखने को मिली है।

आज के कारोबार में सभी सेक्टर इंडेक्स में तेज उछाल देखने को मिला है। बैंकिंग और फार्मा सेक्टर इंडेक्स 10-10 फीसदी से ज्यादा तेजी के साथ बंद हुए। वहीं ऑटो सेक्टर इंडेक्स में 9 फीसदी से ज्यादा की तेजी दर्ज हुई है। एफएमसीजी सेक्टर 8 फीसदी से ज्यादा, आईटी सेक्टर इंडेक्स 7 फीसदी से ज्यादा और मेटल सेक्टर इंडेक्स 6 फीसदी से ज्यादा बढ़क बंद हुआ है।

Latest Business News