A
Hindi News पैसा बाजार विदेशी संकेतों से बाजार में शुरुआती बढ़त, निफ्टी 9100 के पार पहुंचा

विदेशी संकेतों से बाजार में शुरुआती बढ़त, निफ्टी 9100 के पार पहुंचा

आज के कारोबार में सभी प्रमुख सेक्टर इंडेक्स में शुरुआती तेजी दर्ज हुई

<p>Stock Market today</p>- India TV Paisa Image Source : GOOGLE Stock Market today

नई दिल्ली। मंगलवार के कारोबार में भारतीय शेयर बाजार में शुरुआती बढ़त देखने को मिल रही है। आज के कारोबार में सेंसेक्स 191 अंक की बढ़त के साथ 30864 के स्तर पर और निफ्टी 61 अंक की बढ़त के साथ 9100 के स्तर पर खुला। शुरुआती कारोबार में लगातार बढ़त का रुख है और इस दौरान सेंसेक्स 31000 और निफ्टी 9150 के स्तर के ऊपर पहुंच गया। शुरुआती कारोबार के दौरान सभी सेक्टर इंडेक्स में बढ़त देखने को मिली है।  

शेयर बाजार में आज की बढ़त एशियाई बाजारों से मिले संकेतों के बाद देखने को मिली है। जापान के द्वारा इमरजेंसी हटाने से निक्केई 2 फीसदी की बढ़त के साथ करीब 10 हफ्ते की ऊंचाई पर पहुंच गया। वहीं दुनिया भर की अर्थव्यवस्थाओं में प्रतिबंध के धीरे धीरे हटने से भी संकेत पॉजिटिव हुए हैं। इसके साथ ही जर्मनी से मिले अर्थव्यवस्था के बेहतर आंकड़ों और चीन में नए आर्थिक पैकेज की उम्मीद से निवेशकों ने खरीदारी तेज की है। सोमवार को अमेरिकी बाजार बंद रहे थे।

आज के कारोबार में सभी प्रमुख सेक्टर इंडेक्स में तेजी देखने को मिल रही है। बैंकिंग सेक्टर और मेटल सेक्टर इंडेक्स शुरुआती कारोबार में 2-2 फीसदी की तेजी के साथ कारोबार कर रहे हैं। वहीं एफएमसीजी और रियल्टी सेक्टर में 1 फीसदी से ज्यादा की तेजी है।

Latest Business News