A
Hindi News पैसा बाजार Market Week Ahead : TCS के नतीजों, IIP और महंगाई के आंकड़ों से तय होगी बाजार की दिशा

Market Week Ahead : TCS के नतीजों, IIP और महंगाई के आंकड़ों से तय होगी बाजार की दिशा

आईटी कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) के नतीजों तथा औद्योगिक उत्पादन (IIP) और मुद्रास्फीति के आंकड़े इस सप्ताह शेयर बाजार को दिशा देंगे।

Market Week Ahead : TCS के नतीजों, IIP और महंगाई के आंकड़ों से तय होगी बाजार की दिशा- India TV Paisa Market Week Ahead : TCS के नतीजों, IIP और महंगाई के आंकड़ों से तय होगी बाजार की दिशा

नई दिल्ली आईटी कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (TCS) के नतीजों तथा औद्योगिक उत्पादन (IIP) और मुद्रास्फीति के आंकड़े इस सप्ताह शेयर बाजार को दिशा देंगे। विशेषज्ञों ने यह राय जताई है। जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के शोध प्रमुख विनोद नायर ने कहा कि निकट भविष्य में सितंबर तिमाही के कंपनियों के नतीजे प्रमुख रूप से बाजार को दिशा देंगे। इस सप्ताह निवेशकों की निगाह IIP और मुद्रास्फीति के आंकड़ों पर रहेगी। TCS के सितंबर तिमाही के नतीजे 12 अक्‍टूबर को आएंगे।

यह भी पढ़ें : पूर्व RBI गवर्नर रघुराम राजन को मिल सकता है अर्थशास्त्र का नोबेल पुरस्कार, संभावित दावेदारों की लिस्ट में शामिल

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के निजी ग्राहक समूह और कैपिटल मार्केट स्‍ट्रेटजी रणनीति के प्रमुख वीके शर्मा ने कहा कि इस सप्ताह प्रमुख आर्थिक घटनाक्रमों में एफएमओसी की पिछली बैठक के मिनट बुधवार को जारी किए जाएंगे। हमारा बाजार इस पर गुरुवार को प्रतिक्रिया देगा। अगस्त के IIP और सितंबर के मुद्रास्फीति के आंकड़े गुरुवार को आएंगे।

कोटक सिक्योरिटीज के उपाध्यक्ष पीसीजी रिसर्च संजीव जरबादे ने कहा कि आगे चलकर सभी का ध्यान सरकार के GST की वजह से हुई दिक्कतों को दूर करने के उपायों पर रहेगा। इसके अलावा कंपनियों के तिमाही नतीजों पर भी निगाह होगी।

यह भी पढ़ें : व्‍यापारियों के लिए खुशखबरी, 15 दिनों के भीतर GST के तहत लिया गया इनपुट क्रेडिट खातों में होगा जमा

बीते सप्ताह बांबे स्‍टॉक एक्‍सचेंज का सेंसेक्स 530.50 अंक सर 1.69 प्रतिशत चढ़ गया। नेशनल स्टाक एक्सचेंज का निफ्टी 191.10 अंक या 1.95 प्रतिशत के लाभ में रहा।

Latest Business News