A
Hindi News पैसा बाजार हफ्ते के आखिरी दिन बाजार की कमजोर शुरुआत, खुलते ही लुढ़के सेंसेक्‍स और निफ्टी

हफ्ते के आखिरी दिन बाजार की कमजोर शुरुआत, खुलते ही लुढ़के सेंसेक्‍स और निफ्टी

शुक्रवार को शेयर बाजार में कमजोर शुरुआत देखने को मिली। आज सुबह बाजार खुलते ही दोनों प्रमुख सूचकांक सेंसेक्‍स और निफ्टी में गिरावट देखने को मिली।

हफ्ते के आखिरी दिन बाजार की कमजोर शुरुआत, खुलते ही लुढ़के सेंसेक्‍स और निफ्टी- India TV Paisa हफ्ते के आखिरी दिन बाजार की कमजोर शुरुआत, खुलते ही लुढ़के सेंसेक्‍स और निफ्टी

नई दिल्‍ली। हफ्ते के आखिरी दिन आज शुक्रवार को शेयर बाजार में कमजोर शुरुआत देखने को मिली। आज सुबह बाजार खुलते ही दोनों प्रमुख सूचकांक सेंसेक्‍स और निफ्टी में गिरावट देखने को मिली। फिलहाल (सुबह 10.38 बजे) बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्‍स 21 अंकों की गिरावट के साथ 33231 पर कारोबार कर रहा है। वहीं नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज का निफ्टी 10 अंकों की गिरावट के साथ 10298 पर कारोबार कर रहा है। मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में भी बिकवाली देखने को मिल रही है। बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 0.3 फीसदी लुढ़का है, जबकि एनएसई का मिडकैप 100 इंडेक्स 0.6 फीसदी गिरा है।

आज सबसे बढ़त दिखाने वाले शेयरों में सबसे आगे जस्‍ट डायल का शेयर है। यह शेयर 14 फीसदी की तेजी पर कारोबार कर रहा है। इसके अलावा रियल्‍टी शेयर में भी काफी हलचल दिखाई दे रही है। सोभा डेवलपर्स का शेयर 11 फीसदी, रतन इंडिया पावर का शेयर 8 फीसदी, गॉडफ्रे फिलिप्‍स और जयप्रकाश एसोसिएट्स का शेयर 5 फीसदी तेजी के साथ ट्रेड कर रहा है। वहीं आज गिरने वाले शेयरों में सबसे आगे रिलायंस कम्‍युनिकेशन का शेयर है, यह आज सुबह से 4 फीसदी से ज्‍यादा टूटा है। वहीं एसआरएफ और वीडियोकॉन इंडस्‍ट्री का शेयर 4 फीसदी से ज्‍यादा टूट चुका है।

स्थानीय अंतर बैंकिंग विदेशी मुद्रा बाजार में विदेशी मुद्रा निकासी बढ़ने पर आज शुरुआती कारोबार में डालर के मुकाबले रुपया 17 पैसे गिरकर 65.11 रुपए प्रति डालर पर रहा। कारोबार की शुरुआत में रुपया 65.08 रुपए प्रति डालर पर खुला और कारोबार के दौरान 65.11 रुपए प्रति डालर तक गिर गया। कल कारोबार की समाप्ति पर इसका बंद भाव 64.94 रुपए प्रति डालर रहा था। एक मुद्रा डीलर के मुताबिक आयातकों और बैंकों की ओर से अमेरिकी मुद्रा के लिये मांग बढ़ने तथा घरेलू शेयर बाजार में गिरावट के रुख से डालर में मजबूती रही। हालांकि, कारोबारियों का कहना है कि वैश्विक बाजारों में कुछ अन्य मुद्राओं के समक्ष डालर कमजोर रहा। कल के कारोबार में डालर के मुकाबले रुपया दो पैसे मजबूत होकर 64.94 रुपए प्रति डालर पर बंद हुआ था।

Latest Business News