A
Hindi News पैसा बाजार सेंसेक्स 1000 अंक से अधिक उछला, निफ्टी ने लगाया तिहरा शतक

सेंसेक्स 1000 अंक से अधिक उछला, निफ्टी ने लगाया तिहरा शतक

शेयर बाजार खुलने के साथ सेंसेक्स में 700 से ज्यादा अंकों की बढ़त देखने को मिली थी। वहीं, निफ्टी ने डबल सेंचुरी मारी और 200 अंकों की बढ़त के साथ खुला था।

<p>sensex</p>- India TV Paisa Image Source : INDIA TV sensex

Highlights

  • 200 अंकों की बढ़त के साथ खुला था एनएसई निफ्टी
  • 700 से ज्यादा अंकों की बढ़त देखने को मिली थी सेंसेक्स में
  • बाजार में तेजी लाने में बड़ी कंपनियों के शेयरों का मुख्य योदान

मुंबई। Economic Survey पेश होने से पहले बाजार में मजबूती बढ़ती जा रही है। 700 अंक उछलकर खुलने के बाद सेंसेक्स 12.30 तक 1038 अंक से अधिक उछल चुका है। एशियाई बाजारों में सकारात्मक रुख के बीच विप्रो, बजाज फाइनेंस और इंफोसिस जैसे बड़े शेयरों में तेजी के चलते प्रमुख शेयर बाजार  में जोरदार तेजी दर्ज की जा रही है। 

Image Source : Filesensex

निवेशकों ने कमाए 4 लाख करोड़ 

सोमवार को बाजार में जबरदस्त तेजी लौटने से सूचीबद्ध कंपनियों का बाजार पूंजीकरण बढ़कर करबी 265 लाख करोड़ रुपये पहुंच गया है। वहीं, शुक्रवार को यह 261.23 लाख करोड़ रुपये था। इस तरह बाजार में उछाल आने से निवेशकों की पूंजी करीब 4 लाख करोड़ रुपये बढ़ गई है।

हैवीवेट शेयरों में जोरदार तेजी 

बाजार में तेजी लाने में बड़ी कंपनियों के शेयरों का मुख्य योदान है। रिलायंस, इन्फोसिस, एसबीआई, आईसीआईसीआई बैंक और टीसीएस के शेयरों में एक से दो फीसदी तेजी आई है। इसके अलावा टेक महिंद्रा, डॉ रेड्डीज, विप्रो, टाटा स्टील, एचसीएल टेक, बजाज फिनसर्व, पावरग्रिड और भारती एयरटेल में भी तेजी दिख रही है।

बाजार में उतार-चढ़ाव की आशंका 

इकोनॉमी सर्वे और बजट के कारण अगले कुछ दिन बाजार में उतार-चढ़ाव की आशंका बाजार विशेषज्ञ लगा चुके हैं। ऐसे में निवेशकों से सर्तक रहने की सलाह दी जाती है। विशेषज्ञों का कहना है कि यह सप्ताह शेयर बाजर के लिए काफी अहम है। इसलिए कोई भी फैसला जल्दबाजी में न लें। 

Latest Business News