A
Hindi News पैसा बाजार रतन टाटा के सपोर्ट वाली यह कंपनी भी लाएगी IPO, ₹2000 करोड़ जुटाने की तैयारी

रतन टाटा के सपोर्ट वाली यह कंपनी भी लाएगी IPO, ₹2000 करोड़ जुटाने की तैयारी

टाइटन के तनिष्क ब्रांड, कल्याण ज्वैलर्स और सेनको गोल्ड जैसी लिस्टेड कंपनियों के साथ, ब्लूस्टोन खुद को इंडस्ट्री में एक अग्रणी दावेदार के रूप में स्थापित करने की कवायद कर रही है।

 कंपनी की मुंबई, जयपुर और दूसरे स्थानों पर आभूषण निर्माण यूनिटस् हैं।- India TV Paisa Image Source : FILE कंपनी की मुंबई, जयपुर और दूसरे स्थानों पर आभूषण निर्माण यूनिटस् हैं।

रतन टाटा और ज़ेरोधा के सह-संस्थापक निखिल कामथ की सपोर्ट वाली कंपनी ब्लूस्टोन ज्वेलरी प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) के जरिये करीब 2,000 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बनाई है। खबर है कि ऑनलाइन-फर्स्ट ज्वेलर आईपीओ की मार्केटिंग के लिए निवेश बैंकरों से प्रस्ताव मांग रहा है, जिसमें 10-15 प्रतिशत हिस्सेदारी को कम करने की संभावना है। इसमें शेयरों का एक नया मुद्दा और बिक्री के लिए प्रस्ताव (ओएफएस) शामिल है।

बीते साल 550 करोड़ रुपये का निवेश आकर्षित किया

खबर के मुताबिक,  ब्लूस्टोन ज्वेलरी ने इससे पहले साल 2022 में पब्लिक कंपनी होने की योजना बनाई थी, लेकिन इसे टाल दिया था। इसके बजाय प्राइवेट इक्विटी फर्म से धन जुटाया। इकोनॉमिक टाइम्स की खबर के मुताबिक, बीते साल ब्लूस्टोन ने निखिल कामथ, रंजन पई, अमित जैन, दीपिंदर गोयल और 360 वन और नए निवेशकों को मिलाकर 550 करोड़ रुपये का निवेश आकर्षित किया, जिससे शुद्ध मूल्यांकन 440 मिलियन डॉलर के करीब पहुंच गया।

ब्लूस्टोन के देश भर में 180 से ज्यादा बिक्री केंद्र

रिपोर्ट के मुताबिक, हीरो एंटरप्राइज के सुनील कांत मुंजाल के नेतृत्व में 2022 में 30 मिलियन डॉलर के फंडिंग राउंड के बाद कंपनी का मूल्य 410 मिलियन डॉलर आंका गया। मौजूदा समय में,ब्लूस्टोन के देश भर में 180 से ज्यादा बिक्री केंद्र हैं और यह 8,000 से ज्यादा यूनिक आभूषण डिजाइनों की एक विस्तृत स्टॉक उपलब्ध कराता है। कंपनी की मुंबई, जयपुर और दूसरे स्थानों पर आभूषण निर्माण यूनिटस् हैं।

ब्लूस्टोन लिस्टेड कंपनियों में होना चाहती है शामिल

टाइटन के तनिष्क ब्रांड, कल्याण ज्वैलर्स और सेनको गोल्ड जैसी लिस्टेड कंपनियों के साथ, ब्लूस्टोन खुद को इंडस्ट्री में एक अग्रणी दावेदार के रूप में स्थापित कर रहा है। सेनको - इस क्षेत्र की लेटेस्ट लिस्टेड कंपनी है। यह वर्तमान में 5,908 करोड़ रुपये के मूल्यांकन पर कारोबार कर रही है, जो पिछले साल जुलाई में इसके आईपीओ मूल्य से 141 प्रतिशत प्रीमियम है।

Latest Business News