A
Hindi News पैसा बाजार Yes Bank के शेयर में बंपर उछाल आना अभी बाकी, जानें बजट तक क्या होगा Stock का भाव

Yes Bank के शेयर में बंपर उछाल आना अभी बाकी, जानें बजट तक क्या होगा Stock का भाव

शेयर बाजार के विशेषज्ञों के अनुसार, बैंक द्वारा निजी इक्विटी से फंड जुटाने और मजबूत तिमाही परिणाम के कारण निवेशकों का भरोसा फिर से बहाल हुआ है।

यस बैंक- India TV Paisa Image Source : FILE यस बैंक

Yes Bank बैंक के शेयर में जबरदस्त तेजी का दौर जारी है। आज दूसरे दिन बैंक के शेयर में शानदार तेजी दर्ज की गई और शेयर 6.85% की बड़ी तेजी के साथ 21.05 रुपये पर बंद हुआ। कारोबाार के दौरान शेयर 10 फीसदी तक उछला था। ऐसे में क्या आगे भी यस बैंक के शेयर में तेजी जारी रहेगी या गिरावट आएगी? इस पर शेयर बाजार के विशेषज्ञों का कहना है कि यस बैंक के शेयर में यह तेजी कार्लाइल ग्रुप और वेरवेंटा होल्डिंग्स लिमिटेड द्वारा नए निवेश की सूचना शेयर बाजार को भेजने के बाद आई है। इससे निवेशकों का भरोसा बैंक पर बढ़ा है। हाल के दिनों में नए निवेशकों की ओर से शेयर की खरीदारी बढ़ी है। इसके चलते यस बैंक के शेयर की कीमत ने चार्ट पैटर्न पर साइडवेज ट्रेंड ब्रेकआउट दिया है। यानी आगे शेयर में बंपर उछाल देखने को मिल सकता है। निवेशक शॉर्ट टर्म और लॉन्ग टर्म के लिए पैसा लगा सकते हैं। 

बजट तक 50 रुपये का भाव संभव 

आईआईएफएल सिक्योरिटीज में रिसर्च के वाइस प्रेसिडेंट अनुज गुप्ता ने इंडिया टीवी को बताया कि लंबे समय के बाद यस बैंक के शेयर ने ब्रेकआउट दिया है। ऐसे में यह शॉर्ट टर्म यानी इस महीने के अंत तक 30 रुपये और आम बजट तक 50 रुपये के भाव दिखा सकता है। 1 फरवरी को आम बजट पेश होने की उम्मीद है। वहीं, 25 रुपये पर एक बार मुनाफावसूली देखने को मिल सकती है। शेयर का बड़ा सपोर्ट 18 रुपये पर बन गया है। यानी अगर शेयर इस भाव पर खरीदने के लिए मिलता है तो नए निवेशकों को जरूर एंट्री करनी चाहिए। यहां से यह शेयर एक बार फिर लंबी चाल के लिए तैयार हो जाएगा। 

आगे क्यों आएगी शेयर में तेजी

शेयर बाजार के विशेषज्ञों के अनुसार, बैंक द्वारा निजी इक्विटी से फंड जुटाने और मजबूत तिमाही परिणाम के कारण निवेशकों का भरोसा फिर से बहाल हुआ है। आगे भी बैंक की वित्तीय स्थिति और मजबूत होने की उम्मीद है। वहीं, दूसरी ओर तमाम सरकारी और निजी बैंकों का प्रदर्शन में सुधार आया है। सरकारी बैंकों के शेयर में अच्छी तेजी दर्ज की गई है। उस अनुपात में यस बैंक ने अभी तक रिटर्न नहीं दिया है। अब एक बार फिर तेजी देखने को मिल रही है। ऐसे में जानकारों का कहना है कि शेयर में आगे अभी अच्छी तेजी की पुरी गुंजाइश है। 

Latest Business News