A
Hindi News पैसा बाजार इस कंपनी का शेयर Zomato जैसा हो सकता है क्रैश, आज खत्म हो रहा है लॉक-इन पीरियड

इस कंपनी का शेयर Zomato जैसा हो सकता है क्रैश, आज खत्म हो रहा है लॉक-इन पीरियड

CarTrade Tech ने लगभग 4.66 करोड़ शेयर जारी किए थे, जिनमें से लगभग 2.66 करोड़ शेयर प्री-आईपीओ निवेशकों के पास हैं।

CarTrade Tech- India TV Paisa Image Source : FILE CarTrade Tech

 अगर आप CarTrade Tech के शेयर में निवेशक हैं तो सावधान हो जाइए! दरअसल, आज इस कंपनी में बड़े निवेशकों के लिए लॉक-इन पीरियड खत्म हो रहा है। गौरतलब है कि CarTrade Tech कंपनी का शेयर शेयर 20 अगस्त 2021 को BSE और NSE पर मामूली छूट के साथ सूचीबद्ध हुआ था। हालांकि, लिस्टिंग के बाद टेक स्टॉक में गिरावट आई है और कंपनी का शेयर आज 631 रुपये पर उपलब्ध हैं, जो इसके ऑफर प्राइस 1,585 रुपये से 1,618 रुपये प्रति इक्विटी शेयर से लगभग 60 फीसदी कम है। हालांकि, स्टॉक में आगे चलकर ज़ोमैटो के शेयर जैसा क्रैश होने की आशंका हैं क्योंकि प्री-आईपीओ निवेशकों के लिए एक साल का लॉक-इन पीरियड आज समाप्त हो रहा है। ऐसे में वे निवेशक जिनके पास कारट्रेड टेक के शेयरों का लगभग 57 प्रतिशत हिस्सा हैं, वे नुकसान बुक करने और बाहर निकलने का फैसला कर सकते हैं।

2.66 करोड़ शेयर प्री-आईपीओ निवेशकों के पास

CarTrade Tech ने लगभग 4.66 करोड़ शेयर जारी किए थे, जिनमें से लगभग 2.66 करोड़ शेयर प्री-आईपीओ निवेशकों के पास हैं, जो एक साल के लॉक-इन के कारण काउंटर से बाहर निकलने में असमर्थ थे। चूंकि CarTrade Tech के शेयर 20 अगस्त 2021 को BSE और NSE में सूचीबद्ध हुए थे, इसका एक साल का लॉक-इन आज समाप्त हो रहा है। अब CarTrade Tech के ऐसे शेयरधारक बाहर निकलने के लिए स्वतंत्र हैं।

लॉक-इन पीरियड खत्म होने पर जैमेटो का शेयर क्रैश हुआ था

पिछले महीने 23 जुलाई 2022 को प्री-आईपीओ निवेशकों के लिए Zomato के शेयरों का एक साल का लॉक-इन पीरियड  समाप्त हो गया था। हालांकि, सोमवार को, जब बाजार खुला, तो फूड प्लेटफॉर्म कंपनी के शेयर में भारी बिकवाली देखी गई और एनएसई पर स्टॉक सोमवार और मंगलवार को क्रमश: 11.20 फीसदी और 12.50 फीसदी की गिरावट के बाद 40.60 रुपये के नए निचले स्तर पर पहुंच गया था। इसलिए, CarTrade Tech कंपनी के शेयर को लेकर यह आशंका जताई जा रही है। बाजार में पिछले दो कारोबारी सत्र से गिरावट का दौर है। यह इस शेयर पर दबाव बनाने का काम करेगा।

Latest Business News