A
Hindi News पैसा बाजार चार और नए IPO में निवेश का मिलेगा मौका,सेबी ने दी हरी झंडी, अकाउंट में पैसे की अभी से कर लीजिए तैयारी

चार और नए IPO में निवेश का मिलेगा मौका,सेबी ने दी हरी झंडी, अकाउंट में पैसे की अभी से कर लीजिए तैयारी

चारों कंपनियों ने डॉक्यूमेंट्स का ड्राफ्ट जुलाई और सितंबर के बीच फाइल किया था। फेडरल बैंक 1.65 करोड़ शेयर जारी करेगी और ट्रू नॉर्थ फंड-6 एलएलपी 5.38 करोड़ शेयर बेचेगी।

कंपनियों को 30 अक्टूबर से 10 नवंबर के बीच सेबी का ‘निष्कर्ष पत्र’ मिला है।- India TV Paisa Image Source : INDIA TV कंपनियों को 30 अक्टूबर से 10 नवंबर के बीच सेबी का ‘निष्कर्ष पत्र’ मिला है।

निवेशकों के लिए अच्छी खबर है। आपके पास पैसे से पैसा बनाने का मौका आने वाले दिनों में फिर होगा। मार्केट में चार नए आईपीओ (upcoming IPO) आएंगे। मार्केट रेगुलेटर भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) ने फेडबैंक फाइनेंशियल सर्विसेज (Fedfina), भारतीय अक्षय ऊर्जा विकास एजेंसी (IREDA), ईपैक डुरेबल (EPAC Durable) और सूरज एस्टेट डेवलपर्स (Suraj Estate Developers) को आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (IPO) के जरिये धन जुटाने के लिए मंजूरी दे दी है। ऐसे में आपको इन चारों आईपीओ में निवेश का मौका मिलने वाला है।

कंपनियों को मिल गया निष्कर्ष पत्र

खबर के मुताबिक, चारों कंपनियों ने डॉक्यूमेंट्स का ड्राफ्ट जुलाई और सितंबर के बीच फाइल किया था। सेबी की तरफ से बीते सोमवार को मिली जानकारी के मुताबिक, इन कंपनियों को 30 अक्टूबर से 10 नवंबर के बीच सेबी का ‘निष्कर्ष पत्र’ मिला है। सेबी की भाषा में किसी भी कंपनी को आईपीओ लाने के लिए निष्कर्ष जरूरी होता है।

डॉक्यूमेंट्स का ड्राफ्ट (दस्तावेजों के मसौदे) के मुताबिक, फेडबैंक फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड (Fedfina) के आईपीओ में 750 करोड़ रुपये तक के इक्विटी शेयरों का एक नया निर्गम और इसके प्रमोटर फेडरल बैंक और मौजूदा शेयरधारक ट्रू नॉर्थ फंड-6 एलएलपी द्वारा 7.03 करोड़ इक्विटी शेयरों की बिक्री पेशकश (ओएफएस) शामिल है।

कौन कितने शेयर बेचेगी

ओएफएस के अंतर्गत फेडरल बैंक 1.65 करोड़ शेयर जारी करेगी और ट्रू नॉर्थ फंड-6 एलएलपी 5.38 करोड़ शेयर बेचेगी। सार्वजनिक क्षेत्र की भारतीय अक्षय ऊर्जा विकास एजेंसी (IREDA) के आईपीओ में 40.31 करोड़ नए शेयर जारी किए जाएंगे। खबर के मुताबिक, इसमें 26.88 करोड़ शेयरों की बिक्री पेशकश शामिल है। रूम एयर कंडीशनर (एसी) के अग्रणी डिजायन निर्माता ईपैक डुरेबल (EPAC Durable) की शुरुआती शेयर बिक्री में 400 करोड़ रुपये के नए इक्विटी शेयर जारी किए जाएंगे। इसमें प्रमोटर और प्रमोटर ग्रुप के सदस्यों द्वारा 1.3 करोड़ इक्विटी शेयरों का ओएफएस शामिल है।

Latest Business News