A
Hindi News पैसा बाजार संकट के बीच विदेश से आई अडानी के लिए अच्छी खबर, क्या सोमवार को चमकेंगे Adani समूह के शेयर

संकट के बीच विदेश से आई अडानी के लिए अच्छी खबर, क्या सोमवार को चमकेंगे Adani समूह के शेयर

अडानी ग्रीन का रिव्यू पूरा हो गया है। उन्होंने कहा कि अडानी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड आरजी2 के डेट पूरी तरह से सिक्योर्ड है।

Gautam Adani- India TV Paisa Image Source : FILE Gautam Adani

अडानी समूह को लेकर अमेरिकी रिसर्च फर्म हिंडनबर्ग के खुलासों के बाद बीते 1 महीने से अडानी के शेयरों में ताबड़तोड़ गिरावट आ रही है। हर दिन कंपनी के शेयर लोअर सर्किट से जूझ रहे हैं। इस बीच विदेश से अडानी को लेकर अच्छी खबरआई है। ग्लोबल रेटिंग एजेंसी एसएंडपी (S&P) ने अडानी समूह को राहत देते हुए अडानी ग्रीन को नगरानी वाली कंपनियों की सूची से हटा दिया है। अडानी ग्रीन को न केवल निगरानी से नहीं हटाया बल्कि उसकी रेटिंग BB+ बनाए रखी हैं।

अमेरिकी क्रेडिट रेटिंग एजेंसी एसएंडपी ने अडानी ग्रीन एनर्जी की रेटिंग बीबी प्लस बनाए रखा है। इस राहत भरी खबर के बाद निवेशकों को भरोसा बढ़ेगा। रेटिंग एजेंसी ने दिसंबर 2022 में अडानी ग्रीन एनर्जी को क्राइटेरिया आब्जर्वेशन में रखा था। एजेंसी ने अब इस लिस्ट से उन्हें बाहर कर दिया है। उन्होंने कहा कि अडानी ग्रीन का रिव्यू पूरा हो गया है। उन्होंने कहा कि अडानी ग्रीन एनर्जी लिमिटेड आरजी2 के डेट पूरी तरह से सिक्योर्ड है। 

रेटिंग एजेंसी के मुताबिक अडानी ग्रीन में 3 ऑपरेटिंग यूनिट वर्घा सोलर, कोइंगल सोलर और अडानी रिन्यूएबल है। अडानी ग्रीन के यूनिट 362.5 मिलियन डॉलर के सीनियर सिक्योर्ड फिक्स्ड रेट 20 ईयर बॉन्ड के को ईश्यूअर और को गारंटर्स हैं। लगातार गिरावट का सामना कर रही इस कंपनी के लिए ये रिपोर्ट किसी संजीवनी से कम नहीं है। अडानी के निवेशकों का भरोसा लौटेगा।

Latest Business News