A
Hindi News पैसा बाजार 2024 में ब्रोकरेज को पसंद आ रहे ये 5 स्मॉल कैप स्टॉक्स, टारगेट प्राइस करें नोट

2024 में ब्रोकरेज को पसंद आ रहे ये 5 स्मॉल कैप स्टॉक्स, टारगेट प्राइस करें नोट

Top Small Cap Stocks: देश के बड़े ब्रोकरेज हाउस की ओर से 2024 के लिए कुछ स्मॉल कैप स्टॉक्स सुझाए गए हैं, जिनमें तेजी देखने को मिल सकती है।

stock market- India TV Paisa Image Source : FILE stock market

Top Small Cap Stocks: 2023 भारतीय शेयर बाजार के लिए शानदार रहा। निफ्टी और सेंसेक्स ने करीब 20 प्रतिशत का रिटर्न दिया है। नया साल यानी 2024 भी अच्छा रहने की उम्मीद है। अपने एनालिसिस के आधार पर देश के बड़े ब्रोकरेज की ओर से 5 स्मॉल कैप स्टॉक सुझाए गए हैं, जो कि 2024 में आपको अच्छा रिटर्न दे सकते हैं। ये शेयर फार्मा, हेल्थकेयर और ऑटो सेक्टर से हैं। आइए जानते हैं। 

आर्टेमिस मेडिकेयर सर्विसेज 

आर्टेमिस मेडिकेयर सर्विसेज, दिल्ली के पास गुरुग्राम में हॉस्पिटल का संचालन करती है। हॉस्पिटल अपनी बेड कैपेसिटी को भी तीन गुना करने की तैयारी कर रहा है। मौजूदा समय में हॉस्पिटल की बेड कैपेसिटी 713 बेड की है, जो कि अगले 3 से 5 वर्षों में 2000 बेड की ले जाने की है। ब्रोकरेज हाउस शेयरखान की ओर से इसके 222 का टारगेट दिया गया है। फिलहाल इस शेयर का भाव 180 रुपये है। 

वंडरला हॉलिडेज

वंडरला हॉलिडेज की ओर से एसेट लाइट मॉडल के साथ पंजाब, गुजरात, मध्यप्रदेश और उत्तर प्रदेश जैसे राज्यों में विस्तार की योजना बनाई गई है। ब्रोकरेड हाउस शेयरखान ने इस स्टॉक के लिए 1,137 रुपये का टारगेट दिया है। फिलहाल ये स्टॉक 842 रुपये पर है। 

सनसेरा इंजीनियरिंग

ब्रोकरेज हाउस एक्सिस सिक्योरिटीज की ओर से सनसेरा इंजीनियरिंग खरीदने का सुझाव दिया गया है। ये एक ऑटोमोबाइल पार्ट्स कंपनी है। इसका मौजूदा भाव 1,045 रुपये प्रति शेयर का है। इसका टारगेट 1,210 रुपये प्रति शेयर का सुझाया गया है। 

UGRO कैपिटल 

आईसीआईसीआई डायरेक्ट की ओर से स्मॉल कैप स्टॉक UGRO कैपिटल को खरीदने का सुझाव दिया गया है। इसका मौजूदा भाव 271 रुपये प्रति शेयर है। इसका टारगेट 350 रुपये का ब्रोकरेज हाउस की ओर से सुझाया गया है। यह कंपनी लोन देने का कार्य करती है। 

ग्रीन प्लाई इंडस्ट्रीज 

ब्रोकरेज हाउस आईसीआईसीआई डायरेक्ट का मानना है कि मौजूदा समय में तेजी से बिके रियल एस्टेट्स आने वाले दो या तीन वर्षों में  पूरे हो जाएगे। ऐसे में इंटीरियर से जुड़े प्रोडक्ट्स की मांग बढ़ सकती है। मौजूदा समय में इस भाव 239 रुपये प्रति शेयर है। आईसीआईसीआई डायरेक्ट द्वारा इसका टारगेट 295 रुपये प्रति शेयर का सुझाया गया है। 

Latest Business News