A
Hindi News पैसा बाजार बाजार की लंबी छलांग से निवेशकों की बल्ले-बल्ले, एक झटके में 3 लाख करोड़ का मुनाफा

बाजार की लंबी छलांग से निवेशकों की बल्ले-बल्ले, एक झटके में 3 लाख करोड़ का मुनाफा

इस तरक एक झटके में निवेशकों को 3.22 लाख करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ है।

<p>sensex</p>- India TV Paisa Image Source : FILE sensex

नई दिल्ली। हफ्ते के पहले दिन सोमवार को शेयर बाजार खुलते ही जोरदार उछाल आने से निवेशकों को 3 लाख करोड़ रुपये से अधिक का मुनाफा हो गया है। दरअसल, HDFC बैंक में HDFC लिमिटेड के विलय की घोषणा से सेंसेक्स 1200 अंक से अधिक उछाल आ गया। इससे बीएसई पर सूचीबद्ध कंपनियों का पूंजीकरण 1 अप्रैल को बाजार बंद होने पर 2,67,88,386 करोड़ से बढ़कर 4 अप्रैल के शुरुआती कारोबार में 2,71,10,682 करोड़ रुपये पहुंच गया है। इस तरक एक झटके में निवेशकों को 3.22 लाख करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ है। 

विलय की घोषणा से बाजार में जोरदार तेजी 

एक महत्वपूर्ण घटनाक्रम में एचडीएफसी लिमिटेड ने कहा कि वह एचडीएफसी बैंक के साथ विलय करेगा। शेयर बाजार को दी जानकारी के मुताबिक इस विलय के बाद एचडीएफसी लिमिटेड की सहायक इकाइयां, एचडीएफसी बैंक की सहायक इकाइयां बन जाएंगी। सेंसेक्स के 24 शेयरों में बढ़त थी, जबकि छह शेयर लाल निशान में थे। एचडीएफसी के दोनों शेयरों के अलावा बजाज फाइनेंस, कोटक महिंद्रा बैंक, टेक महिंद्रा, टाइटन और लार्सन एंड टुब्रो भी बढ़त दर्ज करने वाले प्रमुख शेयरों में शामिल थे। 

43 फीसदी  रिटर्न की उम्मीद लगा रहे ब्रोकर 

एचडीएफसी लिमिटेड और एचडीएफसी बैंक के विलय के बाद स्टॉक ब्रोकर कंपनी के शेयर में 43 फीसदी की बंपर रिटर्न मिलने की उम्मीद लगा रहे हैं। वहीं, दूसरी आरे  और कैपिटल गुड्स में भी लगभग 1 फीसदी की मजबूती बनी हुई है।
एचडीएफसी बैंक (HDFC BANK) ने चौथी तिमाही (Q4) के शानदार नतीजे जारी किए हैं। HDFC BANK द्वारा जारी किए अपडेट के मुताबिक, बैंक का डिपॉजिट करीब 17% बढ़ा है। इसके अलावा बैंक के लोन ग्रोथ में 21% की उछाल देखने को मिली है। इतना ही नहीं 48.2% के साथ बैंक का CASA रेशियो चौथी तिमाही के अपडेट के मुताबिक ALL TIME HIGH पर पहुंच गया है। जिओजित फाइनेंशियल सर्विसेज के चीफ इनवेस्टमेंट स्ट्रैटजिस्ट वी के विजयकुमार ने कहा, “बैंकिंग सेक्टर रफ्तार पकड़ रहा है, इसलिए रैली अच्छी मानी जानी चाहिए। 

Latest Business News