A
Hindi News पैसा बाजार LIC का शेयर 690 रुपये तक टूटकर जाने का अनुमान लगा रहें विशेषज्ञ, जानिए, क्यों गिरेगा स्टॉक और क्या करें निवेशक

LIC का शेयर 690 रुपये तक टूटकर जाने का अनुमान लगा रहें विशेषज्ञ, जानिए, क्यों गिरेगा स्टॉक और क्या करें निवेशक

आईआईएफएल सिक्योरिटीज में वाइस प्रेसिडेंट अनुज गुप्ता ने इंडिया टीवी को बताया कि एलआईसी के कमजोर तिमाही नतीजे के बाद शेयर में बिकवाली है।

<p>LIC Share </p>- India TV Paisa Image Source : FILE LIC Share 

LIC Share में बिकवाली रुकने का नाम नहीं ले रहा है। मंगलवार को बाजार खुलते ही शेयर करीब 2.5 फीसदी गिरकर 757 रुपये के ऑल टाइम लो पर पहुंच गया। आईपीओ आने से लेकर अब तक शेयर टूटने से एलआईसी निवेशकों को 1.2 लाख करोड़ रुपये का भारी नुकसान हो चुका है। ऐसे में निवेशकों के मन में यह डर है कि यह शेयर कहां तक टूट सकता है? तो आइए जानते हैं कि LIC Share कहां तक टूट सकता है और क्यों इसमें आ रही है गिरावट? साथ ही क्या करें निवेशक? 

एक बार 690 रुपये को चेक कर सकता है स्टॉक

आईआईएफएल सिक्योरिटीज में वाइस प्रेसिडेंट अनुज गुप्ता ने इंडिया टीवी को बताया कि एलआईसी के कमजोर तिमाही नतीजे के बाद शेयर में बिकवाली है। वहीं, आरबीआई द्वारा ब्याज दरों में बढ़ोतरी से बाजार में घबराहट का माहौल है। इससे बाजार में बिकवाली हावी है। ऐसे में LIC Share का भाव अब 690 से लेकर 710 रुपये तक पहुंच सकता है। हालांकि, अगर यह स्टॉक 700 रुपये के आसपास आता है तो निवेशक करने का बेहतरीन मौका होगा। नए निवेशकों इस मौके का फायदा उठाकर निवेश कर सकते हैं। जियोजित बीएनपी के अनुसंधान प्रमुख, विनोद नायर ने बताया कि दूसरी बीमा कंपनियों के मुकाबले एलआईसी की वित्तीय स्थिति मजबूत है। ऐसे में निवेशक लंबी अवधि का लक्ष्य बनाकर इसमें निवेश कर सकते हैं। लंबी अवधि में यह स्टॉक अच्छा रिटर्न दे सकता है।

बाजार पूंजीकरण 4.80 लाख करोड़ हुआ

एलआईसी के शेयर में लगातार बिकवाली जारी रहने से कंपनी का बाजार पूंजीकरण मंगलवार को गिरकर 4.80 लाख करोड़ हो गया। इस तरह कंपनी का बाजार पूंजीकरण 5 लाख करोड़ से नीचे आ गया है। गौरतलब है कि एलआईसी का शेयर आईपीओ के 949 रुपये प्रति इक्विटी शेयर के मूल्य बैंड से लगभग 20 फीसदी टूट चुका है। शेयर बाजार के जानकारों का मानना है कि एलआईसी के शेयरों में और गिरावट आ सकती है क्योंकि इस महीने के मध्य में एंकर निवेशकों का 30 दिनों का लॉक-इन खत्म हो जाएगा। 

Latest Business News