A
Hindi News पैसा बाजार Multibagger Stock : 5 साल में 1300% रिटर्न, LIC और म्यूचुअल फंड्स के खरीदे हुए इस शेयर ने किया मालामाल

Multibagger Stock : 5 साल में 1300% रिटर्न, LIC और म्यूचुअल फंड्स के खरीदे हुए इस शेयर ने किया मालामाल

Multibagger Stock Dixon Technologies : डिक्सन टेक्नोलॉजीज के शेयर ने बीते 5 साल में 1300 फीसदी का जबरदस्त रिटर्न दिया है। अगर कोई निवेशक 5 साल पहले डिक्शन टेक्नोलॉजीज के शेयर में 1 लाख रुपये लगाता, तो आज इस निवेश की वैल्यू 14 लाख रुपये होती।

शेयर मार्केट- India TV Paisa Image Source : PEXELS शेयर मार्केट

Multibagger Stock Dixon Technologies : एलआईसी और म्यूचुअल फंड जिस शेयर में पैसा लगाते हैं, आमतौर पर उस शेयर पर निवेशकों का भरोसा बढ़ जाता है। आज हम आपको ऐसे ही एक शेयर के बारे में बताएंगे, जिसने अपने निवेशकों को मालामाल कर दिया है। इस कंपनी का नाम डिक्सन टेक्नोलॉजीज है। एचडीएफसी म्यूचुअल फंड, निप्पोन इंडिया ट्रस्टी, पीजीआईएम इंडिया ट्रस्टी आदि कई म्यूचुअल फंड्स ने डिक्सन टेक्नोलॉजीज के शेयर में पैसा लगाया है। यही नहीं, देश की सबसे बड़ी इंश्योरेंस कंपनी एलआईसी ने भी इस शेयर में पैसा लगाया है। यह नोएडा बेस्ड इलेक्ट्रॉनिक्स मैन्युफैक्चरिंग सर्विसेज कंपनी है।

1 साल में 150% रिटर्न

पिछले एक साल में डिक्सन टेक्नोलॉजीज के शेयर ने अपने निवेशकों को करीब 150 फीसदी रिटर्न दिया है। वहीं, पिछले 5 वर्षों में डिक्सन टेक्नोलॉजीज के शेयर ने 1300 फीसदी से अधिक का बंपर रिटर्न दिया है। शेयर बाजार में चल रही बड़ी बिकवाली के बीच भी डिक्सन टेक्नोलॉजीज के शेयर ने पिछले एक महीने में 10 फीसदी रिटर्न दिया है। इसके अलावा, पिछले 6 महीने में इस शेयर ने 40 फीसदी रिटर्न दिया है। इस साल अब तक डिक्सन शेयर प्राइस 6,460 रुपये से बढ़कर 6,952 रुपये रुपये प्रति शेयर हो गया है।

1 लाख के हो गए 14 लाख

पिछले एक साल में यह शेयर भारतीय स्टॉक मार्केट का मल्टीबैगर स्टॉक रहा है। इस दौरान कंपनी का शेयर 2,868 रुपये से बढ़कर 6,952 रुपये पर जा पहुंचा। इस दौरान इस शेयर में 150 फीसदी का उछाल आया। वहीं, पिछले 5 साल में यह शेयर 494 रुपये से बढ़कर 6,952 फीसदी पर जा पहुंचा। इस तरह शेयर ने इस अवधि में 1300 फीसदी का जबरदस्त रिटर्न दिया है। अगर कोई निवेशक 5 साल पहले डिक्शन टेक्नोलॉजीज के शेयर में 1 लाख रुपये लगाता, तो आज इस निवेश की वैल्यू 14 लाख रुपये होती।

Latest Business News