A
Hindi News पैसा बाजार Multibagger stock: रॉकेट की तरह भागा यह शेयर, 30 दिन में दिया 60% का रिटर्न , Market टूटने का असर नहीं

Multibagger stock: रॉकेट की तरह भागा यह शेयर, 30 दिन में दिया 60% का रिटर्न , Market टूटने का असर नहीं

पिछले एक महीने में चेन्नई पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन के शेयर का भाव 178 रुपये से बढ़कर 284 रुपये पहुंच गया है। इस अवधि में निवेशकों को लगभग 60 प्रतिशत का रिटर्न मिला है।

<p>Multibegger sock </p>- India TV Paisa Image Source : FILE Multibegger sock 

Multibagger stock: पिछले एक महीने से दुनियाभर के शेयर बाजार गिरावट की चपेट में है। भारतीय स्टॉक मार्केट भी इससे अछूता नहीं है। भारतीय स्टॉक मार्केट में भी बीयर का पलड़ा बुल पर भारी है। इसके चलते एक महीने में निफ्टी 50 में 8 प्रतिशत और सेंसेक्स में 7.80 प्रतिशत की गिरावट आई है। बाजार में बड़ी गिरावट आने से निवेशकों को लाखों करोड़ रुपय का नुकसान हुआ है। लेकिन इस बीच एक कंपनी ऐसी है जिसकी सेहत पर इस इस बड़ी गिरावट का असर नहीं हुअर है। वह सरपट दौड़ लगा रही है और निवेशकों को मोटा मुनाफा कमा कर दे रही है। हम बात कर रहे हैं चेन्नई पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (Chennai Petroleum Corporation Ltd.) की। कंपनी ने बीते 30 दिनों में निवेशकों को 60% का रिटर्न दिया है। 

एक महीने में भाव 178 रुपये से 284 रुपये पहुंचा 

पिछले एक महीने में चेन्नई पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन के शेयर का भाव 178 रुपये से  बढ़कर 284 रुपये पहुंच गया है। इस अवधि में निवेशकों को लगभग 60 प्रतिशत का रिटर्न मिला है। वहीं, सालाना बात करें तो यह पेट्रोलियम स्टॉक 103 रुपये से बढ़कर 284 रुपये का हो गया है। यानी करीब 175 प्रतिशत का रिटर्न दिया है। 

बाजार पूंजीकरण 4,270 करोड़ रुपये 

चेन्नई पेट्रोलियम कॉरपोरेशन की वर्तमान बाजार पूंजीकरण 4,270 करोड़ रुपये है।  चेन्नई पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड का बुक वैल्यू प्रति शेयर 200 से ऊपर है। चेन्नई पेट्रोलियम कॉरपोरेशन के शेयर का 52-वीक हाई भाव 321 रुपये प्रति शेयर है, जो उसने पिछले सप्ताह बनाया था, जबकि इसका 52-वीक लो लेवर 94.45 रुपये प्रति शेयर है। इस शेयर पर दिग्गज निवेशक डॉली खन्ना ने इस शेयर पर बड़ा दांव लगाया है। दिग्गज निवेशन ने गुरुवार 28 अप्रैल 2022 को NSE पर ओपन मार्केट में बल्क डील के जरिए 1 मिलियन शेयर यानी की 10 लाख शेयर खरीदे।

Latest Business News