A
Hindi News पैसा बाजार Muthoot Microfin IPO के लिए प्राइस बैंड हो गया जारी, इतने रुपये प्रति शेयर पर कर सकेंगे निवेश

Muthoot Microfin IPO के लिए प्राइस बैंड हो गया जारी, इतने रुपये प्रति शेयर पर कर सकेंगे निवेश

आईपीओ के बाद होल्डिंग कंपनी मुथूट फिनकॉर्प में हिस्सेदारी 59 प्रतिशत से घटकर 50.5 प्रतिशत हो जाएगी। जबकि प्रमोटर फैमिली के सदस्यों की हिस्सेदारी आधी होकर पांच प्रतिशत हो जाएगी।

एंकर (बड़े) निवेशक 15 दिसंबर को शेयरों के लिए बोली लगा सकेंगे।- India TV Paisa Image Source : PIXABAY एंकर (बड़े) निवेशक 15 दिसंबर को शेयरों के लिए बोली लगा सकेंगे।

मुथूट पप्पाचन ग्रुप की माइक्रो फाइनेंस कंपनी मुथूट माइक्रोफिन अपने आने वाले आईपीओ के लिए बुधवार को प्राइस बैंड की घोषणा कर दी। कंपनी ने इसके लिए मूल्य दायरा यानी प्राइस बैंड 277-291 रुपये प्रति शेयर तय किया है। भाषा की खबर के मुताबिक, कंपनी का आईपीओ अप्लाई करने के लिए आगामी सोमवार को खुलने जा रहा है।

कुल 960 करोड़ रुपये का आईपीओ

खबर के मुताबिक, मुथूट माइक्रोफिन के प्रमोटर का कहना है कि कुल 960 करोड़ रुपये के निर्गम के तहत 760 करोड़ रुपये के नए शेयर जारी किए जाएंगे। जबकि 200 करोड़ रुपये बिक्री पेशकश (ऑफर फॉर सेल) के तहत रखे जाएंगे। मुथूट पप्पाचन ग्रुप के चेयरमैन थॉमस जॉन मुथूट ने कहा कि निर्गम के बाद होल्डिंग कंपनी मुथूट फिनकॉर्प में हिस्सेदारी 59 प्रतिशत से घटकर 50.5 प्रतिशत हो जाएगी। जबकि प्रमोटर फैमिली के सदस्यों की हिस्सेदारी आधी होकर पांच प्रतिशत हो जाएगी।

20 दिसंबर तक ले सकेंगे सब्सक्रिप्शन

मुथूट माइक्रोफिन ने साल 2011 में अपना कामकाज शुरू किया था। आईपीओ डॉक्यूमेंट के मुताबिक, आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) 18 दिसंबर को खुलेगा और यह 20 दिसंबर को बंद होगा। यानी आप इन तारीखों के बीच इस आईपीओ के लिए सब्सक्रिप्शन ले सकते हैं। बता दें, एंकर (बड़े) निवेशक 15 दिसंबर को शेयरों के लिए बोली लगा सकेंगे। ओएफएस के जरिये शेयर बिक्री करने वालों में ग्रेटर पैसिपिक डब्ल्यूआईवी लिमिटेड और प्रमोटर- थॉमस जॉन मुथूट, थॉमस मुथूट, थॉमस जॉर्ज मुथूट, प्रीति जॉन मुथूट, रेमी थॉमस और नीना जॉर्ज हैं।

Latest Business News