A
Hindi News पैसा बाजार PSU Stocks: रिटर्न में रेलवे स्टॉक्स से भी आगे निकला ये पीएसयू शेयर, निवेशकों को दिया बंपर मुनाफा

PSU Stocks: रिटर्न में रेलवे स्टॉक्स से भी आगे निकला ये पीएसयू शेयर, निवेशकों को दिया बंपर मुनाफा

Hindustan Copper Share Price: हिंदुस्तान कॉपर के शेयर में बीते महीने जबरदस्त तेजी देखने को मिली है और इसने रेलवे स्टॉक्स को भी पछाड़ दिया है।

PSU Stocks- India TV Paisa Image Source : FILE PSU Stocks

सरकारी कंपनियों के शेयरों में इन दिनों बंपर तेजी देखने को मिल रही है। रेलवे स्टॉक्स पिछले कुछ समय से काफी ट्रेंड में बने हुए हैं और लोग लगातार उनमें निवेश भी कर रहे हैं। रेलवे के अलावा कई और पीएसयू शेयर भी निवेशकों का बंपर फायदा करा रहे हैं। ऐसा ही एक स्टॉक है हिंदुस्तान कॉपर, जिसने पिछले में महीने में 57 प्रतिशत से ज्यादा का रिटर्न दिया है। 

5 कारोबारी सत्रों में 38 प्रतिशत बढ़ा शेयर 

हिंदुस्तान कॉपर में पिछले कुछ समय से जबरदस्त तेजी देखी जा रही है। पिछले पांच कारोबारी सत्रों की बात की जाए तो शेयर ने 38 प्रतिशत का रिटर्न अपने निवेशतकों को दिया है। बीते एक महीने में 57 प्रतिशत का बंपर रिटर्न अपने निवेशकों को दिया है। पिछले छह महीने की बात की जाए तो शेयर 135 प्रतिशत से ज्यादा का रिटर्न अपने निवेशकों को दे चुका है। 

वहीं, एक वर्ष के दौरान शेयर ने 150 प्रतिशत और बीते पांच में शेयर अपने निवेश की निवेशित राशि को 444 प्रतिशत तक बढ़ा चुका है। गुरुवार को शेयर 15.94 प्रतिशत की तेजी के साथ 272.75 रुपये पर बंद हुआ था। 

रेलवे स्टॉक्स का रिटर्न 

बीते एक महीने की बात करें तो रेल विकास निगम लिमिटेड (RVNL) ने 7.29 प्रतिशत, इंडियन रेलवे फाइनेंस कॉर्प लिमिटेड (IRFC) ने 27.82 प्रतिशत, रेलटेल ने 2.64 प्रतिशत, इरकॉन ने 1.62 प्रतिशत और टीटीगढ़ रेल सिस्टम ने 3.23 प्रतिशत का रिटर्न  दिया है। 

हिंदुस्तान कॉपर का कारोबार 

हिंदुस्तान कॉपर केंद्र सरकार द्वारा नियंत्रित एक सरकारी कंपनी है जो कि कॉपर माइनिंग के साथ-साथ प्रोडक्शन का कार्य भी करती है। यह एक मुनाफे वाली सरकारी कंपनी है। वित्त वर्ष 2022-23 में कंपनी को 295 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ था। इस दौरान कंपनी की आय 1,677 करोड़ रुपये रही थी। 

Latest Business News