A
Hindi News पैसा बाजार एक साल में तीन गुना हुआ Railway का यह शेयर, पैसा लगाने वाले निवेशक हुए मालामाल

एक साल में तीन गुना हुआ Railway का यह शेयर, पैसा लगाने वाले निवेशक हुए मालामाल

आपको बता दें कि रेल विकास निगम का शेयर बीते एक साल में 34 रुपये से बढ़कर 104 रुपये पहुंच गया है। वहीं, आज यानी 26 अप्रैल, 2023 को यह शेयर बढ़कर 104.65 रुपये पहुंच गया है।

शेयर बाजार- India TV Paisa Image Source : PTI शेयर बाजार

भारतीय शेयर बाजार में पैसा लगाने वाले ज्यादा निवेशक बीते एक साल से निराश है। इसकी वजह है कि भारतीय शेयर बाजार द्वारा निवेशकों को दिया गया निगेटिव रिटर्न। हालांकि, कुछ स्टाॅक्स ऐसे हैं जो इस सुस्त बाजार में भी निवेशकों को मालामाल करने का काम किए हैं। उनमें एक है रेलवे से जुड़ा शेयर रेल विकास निगम का शेयर। इस शेयर में बीते एक साल में निवेशकों के पैसे को तीन गुना कर दिया है।

34 रुपये से शेयर 104 रुपये हुआ

आपको बता दें कि रेल विकास निगम का शेयर बीते एक साल में 34 रुपये से बढ़कर 104 रुपये पहुंच गया है। 26 अप्रैल, 2022 को इस कंपनी का शेयर 34.75 रुपये पर ट्रेड कर रहा था। वहीं, आज यानी 26 अप्रैल, 2023 को यह शेयर बढ़कर 104.65 रुपये पहुंच गया है। इस तरह यह शेयर बीते एक साल में तीन गुना बढ़ चुका है। इस दौरान इसने निवेशकों को 200 फीसदी से अधिक का रिटर्न दिया है।

Image Source : Fileआरवीएनएल

एक महीने में 57 फीसदी का शानदार रिटर्न

आपको बता दें कि बीते एक महीने में रेल विकास निगम का शेयर ने निवेशकों को 57 फीसदी का शानदार रिटर्न दिया है। मार्केट एक्सपर्ट का कहना है कि यह श्ेायर 120 रुपये के टारगेट प्राइस को हिट कर सकता है। हालांकि, निवेशक 98 रुपये पर स्टाॅप लाॅस लगा कर रहें। आपको बता दें कि रेल विकास निगम, भारतीय रेलवे की इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनी है। यह कंपनी रेलवे के लिए अलग-अलग काम करती है। कंपनी ने हाल ही में रूस की कंपनी के साथ मिलकर 200 वंदे भारत ट्रेन बनाने के लिए बोली लगाई है।

Latest Business News