A
Hindi News पैसा बाजार रिकॉर्ड हाई पर रिलायंस का शेयर, कंपनी का m-Cap 19 लाख करोड़ के पार, निवेशकों को कितना मिला रिटर्न?

रिकॉर्ड हाई पर रिलायंस का शेयर, कंपनी का m-Cap 19 लाख करोड़ के पार, निवेशकों को कितना मिला रिटर्न?

Reliance Industries Limited Share price: रिलायंस इंडस्ट्रीज का शेयर सोमवार को कारोबार के दौरान 2824 रुपये के नए रिकॉर्ड हाई पर जा पहुंचा। इसके साथ ही कंपनी का मार्केट कैप 19 लाख करोड़ रुपये के पार जा पहुंचा है।

रिलायंस शेयर प्राइस- India TV Paisa Image Source : FILE रिलायंस शेयर प्राइस

Reliance Industries Limited Share price : देश के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज का शेयर सोमवार को रिकॉर्ड हाई पर पहुंच गया। वहीं, कंपनी का बाजार पूंजीकरण यानी एम-कैप 19 लाख करोड़ रुपये के पार जा पहुंचा है। कारोबारी सत्र में रिलायंस के शेयर ने 4 फीसदी से अधिक की तेजी के साथ 2824 रुपये का नया रिकॉर्ड हाई बनाया है। इस दौरान बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर कंपनी का मार्केट कैप 19,10,122.19 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। रिलायंस इंडस्ट्रीज भारतीय स्टॉक मार्केट की सबसे अधिक वैल्यूएशन वाली कंपनी है।

3 महीने में दिया 24% रिटर्न

पिछले एक महीने में रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर में करीब 9 फीसदी की तेजी देखने को मिली है। वहीं, पिछले तीन महीनों में यह शेयर 24% से अधिक बढ़ चुका है। रिलायंस इंडस्ट्रीज के शेयर ने पिछले 3 साल में अपने निवेशकों को 53 फीसदी रिटर्न दिया है।

कैसा रहा रिलायंस का रिजल्ट

19 जनवरी को रिलायंस इंडस्ट्रीज ने चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही के लिए रिजल्ट जारी किया था। कंपनी ने तीसरी तिमाही में शुद्ध मुनाफे में सालाना आधार पर 11 फीसदी का उछाल दर्ज किया। यह 19,641 करोड़ रुपये रहा। कंपनी का ग्रॉस रेवेन्यू साल-दर-साल 3.2 फीसदी बढ़कर 2,48,160 करोड़ रुपये रहा। वही, दिसंबर तिमाही में कंपनी का एबिटडा 17 फीसदी बढ़कर 44,678 करोड़ रुपये रहा।

शेयर बाजार में भारी तेजी

सोमवार दोपहर भारतीय शेयर बाजार में भारी तेजी देखने को मिली है। बीएसई सेंसेक्स 1.37 फीसदी या 970 अंक की तेजी के साथ 71,671 पर ट्रेड करता दिखाई दिया। वहीं,नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 1.44 फीसदी या 306 अंक की बढ़त के साथ 21,659 पर ट्रेड करता दिखा। निफ्टी-50 में से सबसे अधिक तेजी ओएनजीसी, अडानी एंटरप्राइजेज, रिलायंस, कोल इंडिया और सनफार्मा के शेयर में देखने को मिला। रिलायंस के शेयर ने आज निफ्टी-50 इंडेक्स की तेजी में सबसे अधिक योगदान दिया है। रिलायंस के शेयर ने निफ्टी-50 की तेजी में 89 पॉइंट का योगदान दिया है।

Latest Business News