A
Hindi News पैसा बाजार निवेशकों का अटका पैसा दिलवाएगी Sebi, 7 कारोबारी समूहों की 17 संपत्तियों की नीलामी करेगी

निवेशकों का अटका पैसा दिलवाएगी Sebi, 7 कारोबारी समूहों की 17 संपत्तियों की नीलामी करेगी

नीलामी वाली संपत्तियों में से पांच एमपीएस ग्रुप की, चार विबग्योर की, तीन पायलन ग्रुप ऑफ कंपनीज की, दो टावर इन्फोटेक की और एक-एक मल्टीपर्पज बीआईओएस, प्रयाग ग्रुप और वारिस फाइनेंस की हैं।

Sebi to auction properties of 7 business groups on Jun 28 to recover investors' money- India TV Paisa Image Source : FILE Sebi to auction properties of 7 business groups

निवेशकों का अटका पैसा (Investors Money) वापस दिलाने के लिए सेबी ने एक बड़ा कदम उठाने का फैसला किया है। अब सेबी कंपनियों की संपत्तियों को नीलाम कर निवेशकों का पैसा वापस दिलाने का प्रयास करेगी। भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (SEBI) की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार निवेशकों का पैसा निकालने के लिए 28 जून को 51 करोड़ रुपये के कुल आरक्षित मूल्य के साथ सात कंपनियों की 17 संपत्तियों की नीलामी करेगा। 

इन कंपनियों की नीलाम होंगी संपत्तियां

इन कंपनियों में एमपीएस ग्रुप, टावर इन्फोटेक और विबग्योर ग्रुप शामिल हैं। सेबी ने एक नोटिस में कहा है कि इनके अलावा नियामक प्रयाग समूह, मल्टीपर्पज बीआईओएस इंडिया ग्रुप, वारिस फाइनेंस इंटरनेशनल ग्रुप और पायलन ग्रुप ऑफ कंपनीज की संपत्तियों को भी नीलामी के लिए रखेगा। पूरे पश्चिम बंगाल में फैली नीलामी वाली इन 17 संपत्तियों में भूखंड, बहुमंजिला इमारतें, फ्लैट और वाणिज्यिक परिसर शामिल हैं। 

11 बजे से शुरू होगी नीलामी

सेबी ने बोलीदाताओं को आमंत्रित करते हुए कहा कि संपत्तियों की नीलामी सुबह 11 बजे से दोपहर एक बजे तक ऑनलाइन माध्यम से होगी। इन संपत्तियों के लिए कुल आरक्षित मूल्य 51 करोड़ रुपये रखा गया है। नीलामी वाली संपत्तियों में से पांच एमपीएस ग्रुप की, चार विबग्योर की, तीन पायलन ग्रुप ऑफ कंपनीज की, दो टावर इन्फोटेक की और एक-एक मल्टीपर्पज बीआईओएस, प्रयाग ग्रुप और वारिस फाइनेंस की हैं। 

Latest Business News