A
Hindi News पैसा बाजार RBI की पॉलिसी से पहले Sensex-Nifty की कमजोर शुरुआत, लाल निशान में खुले सेंसेक्स के 25 शेयर

RBI की पॉलिसी से पहले Sensex-Nifty की कमजोर शुरुआत, लाल निशान में खुले सेंसेक्स के 25 शेयर

आपको बता दें कि सेंसेक्स और निफ्टी गुरुवार को आधा प्रतिशत की बढ़त के साथ नए रिकॉर्ड स्तर पर बंद हुए थे

Stock Market - India TV Paisa Image Source : PTI शेयर बाजार

RBI की पॉलिसी से पहले शेयर बाजार की कमजोर शुरुआत हुई है। सेंसेक्स और निफ्टी गिरावट के साथ खुले हैं। आपको बता दें कि बीएसई Sensex 213.23 अंक गिरकर 74,014.40 अंक पर खुला है। इसी तरह एनएसई निफ्टी 73.45 अंकों की गिरावट के साथ 22,441.20 अंक पर पहुंच गया है। सेंसेक्स में शामिल 30 में से 25 शेयर लाल निशान में खुले हैं। 

आपको बता दें कि सेंसेक्स और निफ्टी गुरुवार को आधा प्रतिशत की बढ़त के साथ नए रिकॉर्ड स्तर पर बंद हुए थे। बीएसई का 30 शेयरों वाला सूचकांक सेंसेक्स 350.81 अंक बढ़कर 74,227.63 के अपने अबतक के उच्चतम स्तर पर बंद हुआ था। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का सूचकांक निफ्टी भी 80 अंक की बढ़त के साथ 22,514.65 के अपने नए शिखर पर बंद हुआ था। इस तेजी के साथ बाजार पिछले दो सत्र की गिरावट से उबरने में सफल रहा था। 

इन कंपनियों के शेयरों में गिरावट 

सेंसेक्स में सूचीबद्ध कंपनियों में से 24 कंपनियों के शेयर नुकसान में रहे। टेक महिंद्रा, जेएसडब्ल्यू स्टील, एलएंडटी, टाटा स्टील और एक्सिस बैंक के शेयरों को सबसे अधिक नुकसान हुआ। विप्रो, बजाज फाइनेंस, टीसीएस और टाटा मोटर्स के शेयर में भी भारी बिकवाली देखी गई। इससे उलट एचडीएफसी बैंक, बजाज फिनसर्व, नेस्ले इंडिया और महिंद्रा एंड महिंद्रा के शेयरों में तेजी आई। 

वैश्विक तेल मानक ब्रेंट क्रूड वायदा 0.35 प्रतिशत की बढ़त के साथ 90.97 अमेरिकी डॉलर प्रति बैरल पर कारोबार कर रहा था। शेयर बाजार के आंकड़ों के मुताबिक विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) ने बृहस्पतिवार को शुद्ध रूप से 1,136.47 करोड़ रुपये मूल्य के शेयर बेचे। 

Latest Business News