A
Hindi News पैसा बाजार शेयर बाजार ने फिर तोड़े रिकॉर्ड, सेंसेक्स 108 अंक उछलकर ऑल टाइम हाई पर बंद हुआ

शेयर बाजार ने फिर तोड़े रिकॉर्ड, सेंसेक्स 108 अंक उछलकर ऑल टाइम हाई पर बंद हुआ

शेयर बाजार में एक बार फिर से तेजी दिखाई दे रही है। मंगलावार को उच्चतम स्तर पर बंद होने के बाद आज फिर शेयर बाजार में रिकॉर्ड स्तर का छू लिया।

stock Market- India TV Paisa Image Source : FILE stock Market

शेयर बाजार में अच्छे दिनों का सफर जारी है। शेयर बाजार ने आज लगातार दूसरे दिन रिकॉर्ड स्तर छू लिया है। बुधवार को बीएसई सेंसेक्स करीब 108 अंक चढ़कर अपने अबतक के उच्चस्तर पर बंद हुआ। आज के कारोबार में बैंकिंग शेयरों में जोरदार खरीदारी से बाजार में तेजी रही। 

तीस शेयरों पर आधारित सेंसेक्स 107.73 अंक यानी 0.17 प्रतिशत की बढ़त के साथ 61,980.72 अंक पर बंद हुआ। कारोबार के दौरान सेंसेक्स एक समय 62,052.57 अंक तक चढ़ गया था। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी मामूली 6.25 अंक यानी 0.03 प्रतिशत की तेजी के साथ 18,409.65 अंक पर बंद हुआ। 

इन शेयरों में रहा मुनाफा

सेंसेक्स के शेयरों में कोटक महिंद्रा बैंक, हिंदुस्तान यूनिलीवर, डॉ.रेड्डीज, एचडीएफसी बैंक, भारती एयरटेल, एचडीएफसी और टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज प्रमुख रूप से लाभ में रहे। दूसरी तरफ बजाज फाइनेंस, टाटा स्टील, एनटीपीसी, बजाज फिनसर्व, अल्ट्राटेक सीमेंट और इंडसइंड बैंक समेत अन्य नुकसान में रहे। 

विदेशी बाजारों में मिला जुला कारोबार

एशिया के अन्य बाजारों में दक्षिण कोरिया का कॉस्पी, चीन का शंघाई कम्पोजिट और हांगकांग का हैंगसेंग नुकसान में रहे जबकि जापान का निक्की बढ़त में रहा। यूरोप के प्रमुख बाजारों में शुरुआती कारोबार में गिरावट का रुख रहा। अमेरिकी बाजार वॉल स्ट्रीट मंगलवार को बढ़त में रहा था। 

विदेशी निवेशकों ने लिया यू टर्न 

शेयर बाजार के आंकड़ों के अनुसार, विदेशी संस्थागत निवेशक (एफआईआई) ने मंगलवार को 221.32 करोड़ रुपये मूल्य के शेयर बेचे। इस बीच, अंतरराष्ट्रीय तेल मानक ब्रेंट क्रूड 0.28 प्रतिशत की तेजी के साथ 94.12 डॉलर प्रति बैरल पर पहुंच गया। 

Latest Business News