A
Hindi News पैसा बाजार Stock Market में आ सकता है करेक्शन, ब्रोकरेज हाउस का बड़ा दावा, Nifty को लेकर दिया ये टारगेट

Stock Market में आ सकता है करेक्शन, ब्रोकरेज हाउस का बड़ा दावा, Nifty को लेकर दिया ये टारगेट

Stock Market: भारतीय शेयर बाजार में तेजी का ट्रेंड पर इस साल ब्रेक लग सकता है। कोटक सिक्योरिटीज की ओर से एक रिपोर्ट निकाली गई है, जिसमें कहा गया कि निफ्टी में एक टाइम करेक्शन आ सकता है।

Stock Market- India TV Paisa Image Source : FILE Stock Market

Stock Market News: भारतीय शेयर बाजार पर ब्रोकरेज हाउस कोटक सिक्योरिटीज ने एक रिपोर्ट निकाली है। इसमें कहा गया है कि एनएसई का मुख्य सूचकांक निफ्टी 20 प्रतिशत ओवरवैल्यूड हो गया है और आने वाले 6 से लेकर 9 महीने के बीच इसमें टाइम करेक्शन देखने को मिल सकता है। 

बिजनेस स्टैडर्ड की खबर के अनुसार कोटक सिक्योरिटीज के अनुराग सिंह की ओर से बताया गया कि पिछले दो महीने में निफ्टी ने 10 प्रतिशत से ज्यादा का रिटर्न दिया है। हमारे मॉडल के अनुसार निफ्टी 20 प्रतिशत ओवरवैल्यूएड हो चुका है। 

2023 में भारतीय बाजार ने दिया दमदार रिटर्न 

2023 में भारतीय शेयर मार्केट ने निवेशकों को जबरदस्त रिटर्न दिया है। यह 2017 के बाद भारतीय बाजारों का सबसे मजबूत प्रदर्शन था। निफ्टी 50 ने 20 प्रतिशत और सेंसेक्स ने 19 प्रतिशत का रिटर्न दिया है।वहीं, स्मॉलकैप और मिडकैप शेयरों में भी जबरदस्त तेजी देखने को मिली है। इस कारण से बीएसई मिडकैप इंडेक्स ने 46 प्रतिशत और बीएसई स्मॉलकैप इंडेक्स ने 48 प्रतिशत का रिटर्न निवेशकों को दिया है। 

2024 में क्या है निफ्टी का टारगेट 

कोटक सिक्योरिटीज ने अनुमान जताया है कि निफ्टी इस इस वर्ष के अंत तक 21,834 के स्तर को छू सकता है। मौजूदा समय में निफ्टी 21,600 के स्तर के आसपास कारोबार कर रहा है। ब्रोकरेज हाउस का मानना है कि वैल्यूएशन अधिक होने के कारण भारतीय शेयर मार्केट एक सीमित दायरे में कारोबार करता रहेगा।

स्टॉक मार्केट में हुई बिकावाली 

भारतीय शेयर बाजार में बुधवार के कारोबारी सत्र में बिकावाली का देखने को मिली। इस वजह से बीएसई सेंसेक्स 535.88 अंक या 0.75 प्रतिशत गिरकर 71,356.60 अंक और निफ्टी 148.45 अंक या 0.69 प्रतिशत गिरकर 21,517.35 अंक पर बंद हुआ। आज के सत्र में गिरावट लार्ज कैप शेयरों तक ही सीमित थी। स्मॉलकैप इंडेक्स सपाट और मिडकैप इंडेक्स हरे निशान में बंद हुआ है।

Latest Business News